Sports

जालन्धर : बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स इलैवन के बीच हुए टी-20 मैच दौरान आरोन फिंच ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। पंजाब का आईपीएल में यह दूसरा मैच है जबकि फिंच का पहला। दरअसल फिंच अपनी गर्लफ्रैंड एमी ग्रिफिथ के साथ शादी के लिए छुट्टियों पर थे। आईपीएल के लिए उन्होंने अपना हनीमून पोस्टपोन किया और सीधे इंडिया आ गए। लेकिन यहां बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच दौरान सलामी बल्लेबाज मयंक के आऊट होने पर क्रीज पर आए फिंच तेज गेंदबाज उमेश यादव की पेस को समझ नहीं पाए और पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।
हालांकि अपने पहले ही मैच में गोल्डन डक बनाने वाले फिंच ने एक गजब रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। फिंच ने अपना पहला आईपीएल 2010 में खेला था। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें सिर्फ एक मैच के लिए मैदान में उतारा। इसके बाद दो साल वह दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़े रहे जहां वह आठ मैच खेले। 2013 में पुणे वारियर्स के साथ 14 मैच खेलते उनका बल्ला खूब चला। लेकिन 2014 में वह सनराइजर्स हैदराबाद में चले गए। यहां उन्होंने 13 मैच खेले। फिर 2015 में मुंबई इंडियंस की तरफ से 3 मैच खेले। 2016 से 2017 तक उन्होंने गुजरात इलैवन की ओर से 26 मैचों में हिस्सा लिया जबकि इस बार वह पंजाब की ओर से पहला मैच खेलने उतरे थे।

आईपीएल में सात टीमें बदलने वाले पहले खिलाड़ी हैं फिंच
आरोन फिंच की बात करें तो 2010 से लेकर अब तक वह सात बार अपनी टीम बदल चुके हैं। आईपीएल में ऐसा कर रिकॉर्ड बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पार्थिव पटेल, आरपी सिंह, इरफान पठान और टी परेरा के नाम था जो छह बार टीम बदल चुके थे।
 

.
.
.
.
.