Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई द्वारा चुनी गई टीम पर निराशा व्यक्त की है। चोपड़ा ने हाल ही में टीम चयन पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि आईपीएल 2023 में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद रुतुराज गायकवाड़ के बाहर होने से विशेष रूप से नाखुश थे। 

एक वीडियो में चोपड़ा ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा, "जब चयन होता है, तो चर्चा इस बात पर होती है कि कौन गायब है बजाय इसके कि वहां कौन हैं। आपने तीन सलामी बल्लेबाजों को चुना है - इशान किशन, शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल।' एक उल्लेखनीय अनुपस्थित रुतुराज गायकवाड़ हैं। आपको उनके लिए महसूस करना होगा। आपने उनसे वहां रहने की उम्मीद की थी लेकिन हर कोई नहीं आ सकता।' 

उन्होंने यह भी बताया कि चयनकर्ता तीन सलामी बल्लेबाजों के साथ आगे बढ़े, जिनमें इशान किशन, शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल शामिल हैं। जबकि चोपड़ा ने कहा कि गायकवाड़ एक हिस्सा हो सकते थे उन्होंने इस तथ्य को भी स्वीकार किया कि हर कोई टीम में जगह नहीं बना सकता। चोपड़ा ने गायकवाड़ के स्थान पर इशान किशन के चयन को एक विवादास्पद निर्णय के रूप में उजागर किया। 

कमेंटेटर ने कहा, 'किशन को चुनने के निर्णय के बारे में चर्चा हो सकती है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में टी20आई में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और आईपीएल 2023 भी उनके लिए उतना अच्छा नहीं था, ठीक था-ठीक था और रुतुराज का प्रदर्शन बहुत अच्छा था।' 

चोपड़ा ने अनुमान लगाया कि चयनकर्ताओं ने न केवल पिछले 12 महीनों में निरंतरता को ध्यान में रखते हुए विचार किया होगा, बल्कि किशन ने पहले दुबई टी20 विश्व कप में भी खेला था, यहां तक कि एक मैच में रोहित शर्मा के स्थान पर ओपनिंग भी की थी। 

टीम में एक और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की ओर अपना ध्यान आकर्षित करते हुए चोपड़ा ने आईपीएल 2023 के दौरान उनकी असाधारण बल्लेबाजी क्षमता की प्रशंसा की। जयसवाल टूर्नामेंट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे और 14 पारियों में 48.08 की औसत से और 163.61 का स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए। 

चोपड़ा ने कहा, 'यशस्वी जयसवाल अब इस महीने की खासियत हैं। जब उनके पास इस तरह का आईपीएल सीजन था, तो हम जानते थे कि वह अद्भुत चीजें करने जा रहे हैं। वह पहले से ही भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।' चोपड़ा ने यह सुझाव देते हुए कहा कि जयसवाल या ईशान में से कोई एक संभावित बल्लेबाज के रूप में शुबमन गिल के साथ साझेदारी करेगा। 

चोपड़ा ने गिल को प्लेइंग 11 में देखने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, 'आप ईशान किशन या यशस्वी में से किसी एक को शुभमान गिल के साथ ओपनिंग करते हुए देखेंगे। जिस तरह का उनका आईपीएल था, आप उन्हें रखना चाहेंगे।'