Sports

मुंबई ( निकलेश जैन ) भारतीय शीतकालीन इंटरनेशनल ग्रंड्मास्टर शतरंज श्रंखला के दूसरे पड़ाव मुंबई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में सातवे राउंड में भारत के इंटरनेशनल मास्टर विकास एनआर की एक बड़ी चूक का फायदा उठाते हुए वियतनाम के मिन्ह ट्रान नें मात्र 24 चालों में एक आसन से जीत दर्ज करते हुए 6.5 अंको के साथ एक बेहद मजबूत बढ़त बना ली है और अगर वह अगले दो राउंड में दो ड्रॉ भी खेलते है तो मुंबई इंटरनेशनल का खिताब हासिल कर लेंगे ।

PunjabKesari

          अंतिम स्थिति जब विकास नें हार स्वीकार की 

आज हुए मुक़ाबले में काले मोहरो से खेलते हुए उन्होने मुख्य धारा से हटकर ओपनिंग खेली और खेल की 20 वी चाल में अपने वजीर को बदलने का प्रस्ताव विकास के सामने रखा जिसे विकास नें स्वीकार कर लिया और परिणाम स्वरूप उन्हे अपना घोडा गवाना पड़ा और मिन्ह नें एक आसान से जीत दर्ज की । इससे पहले पिछले सप्ताह ही मिन्ह भोपाल इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम कर चुके है । 

 

प्रतियोगिता में 20 देशो के खिलाड़ी भाग ले रहे है जिसमें 19 ग्रांडमास्टर ,2 महिला ग्रांडमास्टर ,26 इंटरनेशनल मास्टर और 7 महिला इंटरनेशनल मास्टर भाग ले रहे है । बेलारूस के अलेक्सेज़ आलेक्सान्द्रोव टॉप सीड है जबकि भारत की ओर से सन्दीपन चंदा शीर्ष भारतीय है ।  

 

 

 

 

.
.
.
.
.