Sports

बुडापेस्ट , हंगरी ( निकलेश जैन ) 45वें शतरंज ओलंपियाड में इस बार स्वर्ण पदक की सबसे मजबूत दावेदार भारतीय शतरंज टीम नें अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ कर ली है । पहले राउंड में भारतीय टीम नें पुरुष वर्ग में मोरक्को को तो महिला वर्ग में जमैका को पराजित किया ।

PunjabKesari

पुरुष वर्ग में भारत आज डी गुकेश के बिना खेलने उतरा और गुकेश की जगह पहले बोर्ड पर प्रज्ञानन्दा नें मोर्चा सम्हाला और उन्होने तिसीर मोहम्मद को पराजित किया , दूसरे बोर्ड पर अर्जुन एरीगैसी नें एलबीजा जेकस को , तीसरे बोर्ड पर विदित गुजराती नें महदी पिररे और चौंथे बोर्ड पर पेंटाला हरीकृष्णा नें अनस मोयाद को पराजित करते हुए टीम को 4-0 से जीत दिला दी अब दूसरे राउंड में भारत का सामना आइसलैंड से होगा जिसमें गुकेश की वापसी संभव है ।

PunjabKesari

महिला वर्ग में भारतीय टीम नें जमैका को एक संघर्षपूर्ण मैच में मात दी , हालांकि भारत नें मैच 3.5-0.5 के बड़े अंतर से जीता पर जमैका की टीम नें अंत तक संघर्ष किया । भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ी हरिका के बिना उतरी और पहले बोर्ड पर वैशाली रमेशबाबू नें क्लार्क अदानी को , दूसरे बोर्ड पर दिव्या देशमुख नें मिलेर रेचल को और चौंथे बोर्ड पर तानिया सचदेव नें गैबरियला वॉटसन को पराजित किया जबकि तीसरे बोर्ड पर वन्तिका अग्रवाल को रेहाना ब्राउन नें ड्रॉ पर रोक लिया । अब दूसरे राउंड में भारतीय टीम चेक गणराज्य की टीम से मुक़ाबला खेलेगी जिसमें हरिका द्रोणावल्ली टीम में वापसी करेंगी ।