Sports

जालन्धर (जसमीत) : भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेले गए पहले वनडे के दौरान एकाएक भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मैच रुकवा दिया था। भारत उस वक्त न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना चुका था। धवन ने खेलते वक्त आंख में सूर्य की रौशनी पडऩे की शिकायत की थी। इसके चलते करीब एक घंटा खेल रुका रहा था। यह मामला तब और चर्चा में आ गया जब विराट कोहली ने भी इस पर बोलकर सभी को चौंका दिया। कोहली ने कहा कि 2014 के दौरे के दौरान वह भी सूर्य की रौशनी आंख में पडऩे के चलते आऊट हो गए थे। कोहली ने कहा था कि पहले इससे बचने का कोई नियम नहीं था। अच्छा हुआ कि अब यह नियम आ गया है। आइए आपको बताते हैं कुछेक किस्से जब प्राकृतिक कार्यों (बारिश को छोड़कर) के चलते मैच रोकना पड़ा।

मधुमक्खियों के हमले के कारण रुका मैच

PunjabKesari

जुलाई 1944 में लॉड्र्स के ऐतिहासिक मैच में रॉयल एयरफोर्स और आर्मी के बीच क्रिकेट मैच खेला गया था। इस दौरान जर्मन डूडलबग (मधुमक्खी)  का एक बड़ा झुंड मैदान पर आ गया था। खिलाडिय़ों काफी समय तक ग्राऊंड पर लेटे रहे थे।

बर्फबारी के कारण दो दिन खेल नहीं हुआ

PunjabKesari

इंगलैंड के बक्स्टन के मैदान पर डर्बीशायर और लंकाशायर के बीच क्रिकेट मैच चल रहा था, की अचानक बर्फबारी शुरू हो गई। दोनों टीमें बर्फबारी खत्म होने का इंतजार करती रही। आखिर जब बर्फबारी रुकी, मैदान साफ कर दोबारा खेल शुरू करवाने में 2 दिन निकल गए। तब पूरे मैदान पर एक इंच मोटी बर्फ की परत जम गई थी।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश मैच में घुस गई थी कार

PunjabKesari

2017 में रणजी मैच के दौरान एक कार चालक बीच पिच तक आ गया था। तब दिल्ली की ओर से ईशांत शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे। कार चालक को ग्राऊंड से बाहर निकालने तक मैच रुका रहा था।