Sports

बनयाह , सर्बिया ( निकलेश जैन ) यूरोपियन क्लब शतरंज कप 2024 का चौंथा राउंड भारतीय नजरिए से अच्छा नहीं बीटा और विश्व शतरंज चैम्पियन बनने के करीब खड़े भारत के डी गुकेश को बीते कई माह में पहली बार हार का सामना करना पड़ा जबकि अर्जुन एरिगासी को अभी 2800 अंको के लिए और इंतजार करना होगा क्यूंकी उन्हे भी अपनी बाजी ड्रॉ खेलनी पड़ी है ।

चौंथे राउंड में लगातार जीत के रथ पर सवार शीर्ष वरीय सुपर चैस क्लब को पाँचवीं वरीय टीम टर्किश एयरलाइन्स से 4-2 की हार का सामना करना पड़ा । सुपर चैस के पहले बोर्ड से खेल रहे डी गुकेश को रूस के दिमित्री आन्द्रेकिन से हार का सामना करना पड़ा है । दिमित्री के खिलाफ गुकेश ड्रॉ के बेहद करीब थे पर काले मोहरो से खेल रहे गुकेश समय के दबाव में अंतिम समय में राजा की एक गलत चाल चल गए और लंबे समय बाद कोई मुक़ाबला हार गए , इस हार के कारण अब गुकेश लाइव रेटिंग में 2788 अंको पर पहुँच गए है ।  तीसरे बोर्ड पर प्रज्ञानन्दा को भी अमीन ताबतबाई से हार का सामना करना पड़ा ।

PunjabKesari

वहीं दूसरे बोर्ड पर अर्जुन एरिगासी के नेत्तृत्व वाली अलकलोइड टीम नें ताजफ़ून टीम को 3.5-2.5 से पराजित करते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया , हालांकि अर्जुन को अलेक्ज़ेंडर प्रेडके नें ड्रॉ पर रोका और लाइव रेटिंग में अर्जुन अब 2798 अंक पर है और उन्हे 2800 अंक छूने के लिए अभी और इंतजार करना होगा ।