Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के दौरान जॉबर्ग सुपर किंग्स बनाम एमआई केप टाउन मैच के दौरान दर्शकों को 39 साल के क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस का शानदार ड्राइविंग कैच देखने को मिला। एमआई केप टाउन जब अपने ओपनर वेन दर दूसें और रिकल्टोन की मदद से पहले विकेट के लिए 200 रन बना चुके थे तभी डु प्लेसिस ने नए बल्लेबाज देवाल्ड ब्रेविस का कैच पकड़ने के लिए जो अटैप लगाई वो चर्चा बटोरकर ले गई। 17वें ओवर में ब्रेविस ने जॉबर्ग के गेंदबाज विलियमस की गेंद को मिड ऑफ से ऊपर उठाने की कोशिश की थी। वहां डु प्लेसिस  ने पीछे भागते हुए एक हाथ से कैच पकड़ लिया। देखें वीडियो- 

 

 

मुकाबले की बात करें तो एमआई केप टाऊन ने ओपनर वेन दर दूसें और रिकल्टोन की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। दोनों ने 15.3 ओवर में ही स्कोर 200 पर लगा दिया था। इस दौरान दूसें ने 50 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। रिकल्टोन भी कम नहीं रहे उन्होंने 49 गेंदों पर 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। मध्यक्रम में देवाल्ड 5, लिविंगस्टोन 5 गेंदों पर 12, सैम कुरैन 3 रन बनकार आऊट हो गए जिससे एमआई 243 रन ही बना सकी। जॉबर्ग की ओर से नाद्रे बर्गर ने 53 रन देकर 2 विकेट लिए। इसी तरह विलियमस, रोमारियो शैफर्ड और इमरान ताहिर  ने 1-1 विकेट लिया।

 

 


जवाब में खेलने उतरी जोबर्ग की टीम शुरूआत में ही बिखर गई। कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ रीजा हेंडरिक्स ओपनिंग पर आए थे। हेंडरिक्स 0 तो फाफ 6 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद रोनान 9 तो मोईन अली 8 गेंदों पर 11रन बनाकर चलते बने। जोबर्ग के 9 ओवरों में ही 64 रन पर 4 विकेट गिर गए थे उन्हें 66 गेंदों पर 180 रन चाहिए था जोकि उनके लिए असंभव दिख रहा था।