Sports

खेल डैस्क : इंगलैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया से एशेज (Ashes) सीरीज ड्रा करने के बाद अब अगले साल जनवरी में भारत का दौरा करना है। इंगलैंड यहां पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। उम्मीद है कि इंगलैंड इस दौरान अपनी बैजबॉल (Bazball) शैली को बरकरार रखेगी। इंगलैंड से निपटने के लिए क्या टीम इंडिया (Team india) भी बैजबॉल शैली को अपनाएगी, इस पर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का एक बयान सामने आया है। 

 

अश्विन ने कहा कि भारत में इंग्लैंड की तुलना में एक अलग संस्कृति है और अगर यहां बैजबॉल काम नहीं करता है तो कुछ खिलाड़ी टीम से बाहर हो सकते हैं। अश्विन बोले- आइए मान लें कि भारत बैजबॉल खेलता है। अगर कोई खिलाड़ी हैरी ब्रूक की तरह बल्लेबाजी करे और हर गेंद पर अपना बल्ला मारे और वह आउट हो जाए। या हम दो टेस्ट मैच हार जाएं तो हम क्या करेंगे? क्या बैजबॉल वापस आएगा? इसके बजाय, कम से कम चार खिलाड़ियों को हमारी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा। हमारी संस्कृति ऐसी ही रही है, इसलिए हम दूसरों की खेल शैली की नकल नहीं कर सकते।

 

बता दें कि विंडीज दौरे के दौरान भारतीय प्लेयर्स ने भी बैजबॉल शैली की एक झलक दिखाई थी। भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट फार्मेट में पार्टनरशिप के सबसे तेज 100 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम इंगलैंड को टेस्ट सीरीज के दौरान पर्याप्त जवाब दे सकती है।