Sports

स्पोट्र्स डैस्क : इंगलैंड में टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी कुछ दिन बाकी है लेकिन दिग्गज क्रिकेटरों के बयान अभी से आने शुरू हो गए हैं। इंगलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कुलदीप यादव और विराट कोहली की क्षमता पर सवाल उठाया है। वहीं जूनियर एशिया बैडमिंटन से भी भारत के लिए एक अच्छी खबर आई है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

‘जग्गा जट्ट’ बने धवन ने कोहली को कहा- बदमाश बिल्ला
PunjabKesari
भारतीय टीम इन दिनों इंगलैंड दौरे पर हैं। टी-20 सीरीज में जीत तो वनडे सीरीज में हार के बाद 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। ऐसे में खाली समय में भारतीय खिलाड़ी इंगलैंड की सैर का पूरा जमा ले रहे हैं। बीते दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी फैमिली के साथ आउटिंग पर निकले थे। इसकी एक तस्वीर कोहली ने शेयर भी की थी। अब धवन ने कोहली के साथ एक फोटो शेयर की है जिसका अंदाज थोड़ा मजाकिया है। 

मंगेतर डेविड के साथ इटली में छुट्टियां मना रही है टैनिस प्लेयर वोज्नियाकी
PunjabKesari
विबंलडन टैनिस टूर्नामैंट में उलटफेर का शिकार हुई कैरोलिन वोज्नियाकी बीते दिन हार का गम भगाने के लिए अपने मंगेतर डेविड ली के साथ इटली घूमने गईं। वोज्नियाकी ने अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर कुछ फोटो शेयर की हैं जिसमें वह मंगेतर के साथ पूल साइड पार्टी कर रही हैं। उन्होंने 2017 के वैलेंटाइन डे पर ऐलान किया था कि वह एनबीए के पूर्व स्टार डेविड के साथ रिलेशनशिप में हैं।

फखर जमान सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले प्लेयर बने
PunjabKesari
जिमबाब्वे दौरा पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए ऐतिहासिक साबित होता नजर आ रहा है। दो दिन पहले ही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने पाकिस्तान की ओर से पहला दोहरा शतक लगाया था, अब सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में 85 रन बनाने वाले फखर वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। फखर ने वैस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचड्र्स का रिकॉर्ड तोड़ा। 

पत्नी को भुलाकर शमी ने किया ऐसा काम, सभी तरफ हो रही वाहवाही
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ऐसा काम कर दिया है जिसके बाद सब उनकी तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपने गांव में दया की भावना दिखाई है। उन्होंने अपने गांव उत्तर प्रदेश के अमरोहा में दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल भेंट किए। शमी के इस काम के बाद लोग उनके प्रति बेहद प्यार दिखा रहे हैं। शमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल देते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

मैं अपने खिलाड़ियों को मां-बहन की गालियां देने से मना करता हूंः धोनी
PunjabKesari
भरत सुंदरेशन की किताब 'द धोनी टच' में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बताया गया है कि उन्होंने हमेशा अपने खिलाड़ियों को मां-बहन की गाली देने के लिए मना किया। मैदान पर जितना मर्जी टेंशन भरा माहौल हो पर धोनी हमेशा कूल ही रहते हैं। साल 2008 में भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया का दौरा किया और यह धोनी की कप्तानी में पहला विदेशी दौरा था। उस वक्त आॅस्ट्रेलियाई टीम अपनी आक्रामकता के लिए जानी जाती थी, लेकिन धोनी ने अपने खिलाड़ियों से किसी भी विरोधी के साथ छेड़छाड़ के लिए मना किया था। 

युवराज ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इन्हीं की वजह से दोबारा क्रिकेट में वापसी की
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के बारे में चल रही नकारात्मक खबरों पर अब अपनी चुप्पी तोड़ दी है। खबरें के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी एनसीए से मिल रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं। भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की चोट के लिए तो यहां तक कहा जा रहा है कि एनसीए के सीनियर फिजियो की गलती की वजह से उनकी चोट पहले से ज्यादा बढ़ गई है।

लक्ष्य सेन ने 53 साल बाद भारत के लिए जीता एशिया जूनियर चैम्पियनिशप खिताब
PunjabKesari
जकार्ता में एशियाई जूनियर चैम्पियन के फाइनल में उभरते भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने मौजूदा जूनियर विश्व चैम्पियन थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न को सीधे गेम में हराकर यह खिताब को जीतने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। छठी वरीयता प्राप्त उत्तराखंड के इस खिलाड़ी ने शीर्ष वरीय वितिदसर्न को 46 मिनट तक चले करीबी मुकाबले में 21-19, 21-18 से शिकस्त देकर उलटफेर किया। लक्ष्य ने पिछले साल इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता था।

विश्व कप के बाद गेंद की तरफ देखना भी नहीं चाहता था: नेमार
ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार ने स्वीकार किया है कि फुटबाॅल विश्व कप क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम के खिलाफ टीम की शिकस्त के बाद उन्होंने गेंद की तरफ नहीं देखा और वह बाकी बचे मैच नहीं देखना चाहते थे। नेमार ने साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं इतना आगे नहीं बढ़ा कि कहूं कि मैं दोबारा खेलना नहीं चाहता लेकिन मैं गेंद की तरफ नहीं देखना चाहता था या और फुटबाॅल मैच नहीं देखना चाहता था।’’ पेरिस सेंट जर्मेन का यह फारवर्ड अपने नेमार पराइया ग्रांडे इंस्टीट्यूट पर बोल रहा था जहां रेड बुल नेमार जूनियर फाइव्स (फाइव ए साइड फुटबाल) टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

कोहली को काउंटी की राह दिखाने वाला क्रिकेटर बोला- सीरीज के अंत में पता चलेगा कितना दम है
गर्दन की चोट के कारण विराट कोहली आईपीएल के बाद सरे के लिए काउंटी में नहीं खेल सके थे लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और काउंटी के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट का कहना है कि काउंटी ने खेलकर सिर्फ आराम से भारतीय कप्तान को कितनी मदद मिली है इसका पता टेस्ट सीरीज के अंत में चलेगा। बता दें कि वह स्टीवर्ट ही हैं जिन्होंने कोहली को काउंटी की राह दिखाते हुए पहला अनुबंध दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। 

कोहली ने अनुष्का संग शेयर की तस्वीर, लोगों ने कहा- भाई टेस्ट सीरीज पर ध्यान दो
PunjabKesari
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इंग्लैंड दौरे पर कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी हैं। टी20 और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी छुट्टियां का पूरा मजा ले रहे हैं। कोहली और अनुष्का की इंग्लैंड की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हो रही हैं। अब कोहली ने फिर अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर डाली, जिसके बाद लोगों ने उन्हें नसीहत देनी शुरू कर दी।

इमरान खान बोले- शादी से पहले नहीं देखा था तीसरी पत्नी का चेहरा
PunjabKesari
अपनी दूसरी पत्नी द्वारा लगाए जा रहे सनसनीखेज आरोपों के बाद पहली बार पाकिस्तानी नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान सामने आए हैं। उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान के सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया तो साथ ही कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि रेहम कुछ न कुछ गड़बड़ करेगी। वहीं, अपनी तीसरी पत्नी बुशरा मेनका के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि शादी से पहले तक उन्होंने बुशरा की शकल तक नहीं देखी थी।