National

नई दिल्लीः फीफा विश्व कप का लुत्फ उठाने के लिए अगर आप रूस नहीं जा सकते तो निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि देशभर के रेस्तरां, बार और कैफे ने फुटबाल प्रशंसकों को लुभाने के लिए खास मेन्यू कार्ड तैयार किया है जो खिलाडिय़ों और टीमों के नाम पर है।

हैदराबाद के ‘पार्क होटल’ ने खेल के दिग्गजों के नाम से विशेष व्यंजन तैयार किया है। जहां प्रशंसकों के लिए ‘लेव याशिन पिग्स इन ब्लैंकेट (रूस)’, ‘मुलर्स स्ट्राइकिंग सॉसेज और सायरक्राट टर्नओवर (जर्मनी), ‘नेमार फ्री किक चिकन और पाम हार्ट पेस्ट्रीज (ब्राजील), मेसमराइजिंग मेस्सीज कोर्न एंड चीज एम्पाडास (अर्जेंटीना) और भी बहुत कुछ।
 PunjabKesari 

कोलकाता के वालेद अदनान के लिए स्पोट्स बार से फुटबाल मैच देखना स्टेडियम जैसे अनुभव के सबसे करीब है। अदनान ने कहा, ‘‘ वहां माहौल काफी सौहार्दपूर्ण होता है।’’ उन्होंने कहा कि वहां यह पता करना आसान होता है कि कौन आपकी टीम का समर्थन कर रहा है जो आम तौर पर घर में दोस्तों के साथ टेलीविजन पर संभव नहीं होता है। प्रशंसकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के एक रेस्तरां ने पिज्जा का नाम विश्व कप में खेल रहे देशों के नाम पर रखा है। यहां फुटबाल प्रेमी पैपी पुर्तगाल, जर्मन मैजिक, बेल्जियम रश, फ्रेंच कनेक्शन, अर्जेंटीना ऊज्ज और ब्राजीलियन ट्रीट नाम का पिज्जा ऑर्डर कर सकते है, ‘पिज्जा और पिचर बीयर’ का कांबो 499 रूपये में उपलब्ध है।
 PunjabKesari
 


कोलकाता स्थित ‘चायब्रेक रेस्तरां’ ने खिलाडिय़ों के नाम पर मेन्यू तैयार किया है जिसमें मेस्सी मैजिक कालजोन पिज्जा और रोनाल्डो किक मैक्सिकन क्यूसेडिला शामिल है। मुंबई, कोलकाता, दिल्ली और बेंगलुरू में स्थित ‘मंकी बार’ ने भी एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए ‘हाफ टाइम’ नाम का मेन्यू बनाया है जहां दूनियाभर के फुटबाल स्नैक्स का प्रशंसक जायका ले सकते है। इसमें ‘फुटबाल फरसन’, ‘मेक्सिकन वेव’, ‘कान्स हाट डॉग’ और ‘नंबर.10’ नाम का खाना परोसा जाएगा।
 PunjabKesari

मंकी बार के मुख्य शेफ धीरज वर्मा ने कहा, ‘‘मेन्यू में व्यंजनों को इस तरह से डिजाइन किया गया है जो समुदायिक भोजन को प्रोत्साहित करे और पेय चयन का पूरक हो।’’ बेंगलुरू के ‘सोशल’ रेस्तरां ने कोई मेन्यू नहीं बनाया है लेकिन वह फीफा टूर्नामेंट के दौरान अपना टूर्नामेंट भी करायेगा।
 PunjabKesari

सोशल के अनुज सामा ने कहा,‘‘ हमारे यहां फुटबॉल (टेबल फुटबाल) टूर्नामेंट, फीफा पीएस4 टूर्नामेंट और फीफा से जुड़ी प्रश्नोत्तर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

.
.
.
.
.