Sports
मुंबई, 24 मई (भाषा) महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को ना केवल चेन्नई सुपरकिंग्स को एक और इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल में पहुंचाया बल्कि अपनी चतुराई से कुछ मिनट खाकर अपने शीर्ष तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर में 16वां ओवर फेंकने में मदद की।

सुपरकिंग्स ने गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को अपने घरेलू मैदान पर 15 रन से हराकर 10वीं बार फाइनल में जगह बनाई। आईपीएल 2022 चैंपियन टाइटंस के खिलाफ चार मैच में सुपरकिंग्स की यह पहली जीत थी।

यह घटना तब हुई जब पथिराना को दूसरे स्पैल में डेथ ओवरों में गेंदबाजी की अनुमति नहीं दी गई।


श्रीलंका का यह तेज गेंदबाज पारी का 12वां और अपना पहला ओवर डालने के बाद उपचार के लिए मैदान से बाहर चला गया थज्ञ।

आईपीएल के नियमों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जो आठ मिनट से अधिक समय के लिए मैदान छोड़ता है तो लौटने पर गेंदबाजी की अनुमति मिलने से पहले उसे उतना ही समय मैदान पर बिताना होगा।


जब पथिराना वापस लौटे तो उन्हें 16वां ओवर डालने के लिए कहा गया। तब टाइटंस को जीत के लिए 30 गेंदों में 71 रन की जरूरत थी और उसने छह विकेट पर 102 रन बना लिए थे।


ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने अंपायर अनिल चौधरी को ओवर से पहले पथिराना के साथ बातचीत करते हुए देखा और धोनी ने स्क्वायर लेग पर अंपायर क्रिस गफानी से पता किया कि बात किस बारे में हो रही है।

इस बीच टीवी कमेंट्री ने सूचित किया कि श्रीलंकाई गेंदबाज नौ मिनट के लिए बाहर हो गया था और मैदान पर चर्चा इस बात से संबंधित थी कि पथिराना गेंदबाजी कर सकता है या नहीं।


रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि धोनी को मैच अधिकारियों ने सूचित किया कि पथिराना को गेंदबाजी करने से पहले कुछ और समय तक इंतजार करना होगा। सुपरकिंग्स के कप्तान ने स्वीकार किया कि वह समझ गया लेकिन साथ ही कहा कि उसके पास पथिराना को गेंद देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।


धोनी को यह भी याद दिलाया गया कि सुपरकिंग्स को धीमी ओवर गति के लिए वित्तीय जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है और यदि आखिरी ओवर निर्धारित समय में शुरू नहीं होता है तो सर्कल के बाहर केवल चार क्षेत्ररक्षाकों को खड़े होने की स्वीकृति होगी।

इन सभी चर्चाओं में चार मिनट बीत गए और पथिराना को पर्याप्त समय बीतने पर गेंदबाजी की अनुमति दी गई। पथिराना ने दो विकेट चटकाए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।