Sports
हिसार, 31 दिसंबर (भाषा) विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक और रेलवे के रोहित टोकस और सचिन की जोड़ी ने शनिवार को यहां राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में शानदार जीत से अपना अभियान शुरू किया।

कौशिक (63.5 किग्रा) ने मध्य प्रदेश के प्रभात द्विवेदी को पहले दो दौर में ही पस्त कर दिया था जिसके बाद रैफरी को तीसरे दौर के अंत में मुकाबला रोकने (आरएससी) के लिये बाध्य होना पड़ा। अब मंगलवार को राउंड 16 में उनका सामना आंध्र प्रदेश के संदीप दोनी से होगा।

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले टोकस (67 किग्रा) ने उत्तराखंड के राहुल को 5-0 के सर्वसम्मत फैसले में पराजित कर सोमवार को होने वाले राउंड 16 में जगह बनायी।

रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) के ही टोकस के साथी सचिन (57 किग्रा) ने दादरा एवं नागर हवेली के रमन शर्मा को 5-0 से शिकस्त दी। 2016 के युवा विश्व चैम्पियन सचिन ने मुकाबले में कहीं भी प्रतिद्वंद्वी को वापसी का मौका नहीं दिया। सोमवार को राउंड 32 में उनका सामना हरियाणा के नीरज से होगा।

मौजूदा एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता गोविंद (48 किग्रा) को वॉकओवर मिला और अब थाईलैंड ओपन के चैम्पियन मुक्केबाज का सामना मंगलवार को राउंड 16 में जम्मू कश्मीर के मानसिंह से होगा।

हरियाणा के प्रियांधु डबास (54 किग्रा) ने छत्तीसगढ़ के प्रकाश सिंह को आरएससी से पराजित किया।

रिकॉर्ड छह बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा राउंड 16 से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। असम का प्रतिनिधित्व कर रहे थापा को पहले दौर में बाय मिली और अब वह सोमवार को दिल्ली के जसविंदर सिंह के सामने होंगे।

सेना खेल संवर्धन बोर्ड (एसएससीबी) के संजीत और नरेंद्र भी अपना अभियान राउंड 16 से शुरू करेंगे जिन्हें भी पहले दौर में बाय मिली।

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में कुल 386 मुक्केबाज 13 विभिन्न वर्गों में चुनौती पेश कर रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।