Sports

लखनऊः पंजाब और पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड पीएसपीबी के बीच आठवीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप (ए डिवीकान) का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में पंजाब ने गत चैंपियन रेलवे को 3-1 से हराया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में पीएसपीबी ने एयर इंडिया स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड को 3-2 से पराजित किया।  

पंजाब ने गत चैंपियन रेलवे को खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया और 39वें मिनट तक 3-0 की बढ़त बना ली। धर्मवीर सिंह ने 13वें और 36वें मिनट में गोल कर पंजाब को 2-0 से आगे कर दिया। पंजाब का तीसरा गोल 39वें मिनट में सवरनजीत सिंह ने किया। रेलवे का एकमात्र गोल मलक सिंह ने 39वें मिनट में ही किया। दूसरे सेमीफाइनल में एयर इंडिया ने 10वें मिनट में अर्जुन शर्मा के मैदानी गोल से बढ़त बना ली। 

पेट्रोलियम टीम के कप्तान तुषार खांडेकर ने 14वें मिनट में स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया और फिर 26वें मिनट में गोल कर पीएसपीबी को 2-1 से आगे कर दिया। अफ्फान युसूफ ने 33वें मिनट में पेट्रोलियम टीम का तीसरा गोल दाग दिया। एयर इंडिया ने 60वें मिनट में अर्जुन सिंह के गोल से हार का अंतर घटाया। फाइनल और कांस्य पदक के मैच रविवार को खेले जाएंगे।