Sports

नई दिल्लीः जब तब क्रिकेट मैच की आखिरी गेंद ना फैंकी जाए तब तक यह कहना मुश्किल होता है कि काैन सी टीम बाजी मारेगी। शायद इसीलिए क्रिकेट को अनिश्चितताओं का एक खेल कहा जाता है। वुमैन बिग बैश लीग के 25 वें मुकाबले में एक ऐसा वाक्या देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें भुलाना क्रिकेट प्रेमियों के लिए मुश्किल होगा। इस मैच में एक टीम के विकेटकीपर ने जीत से पहले जश्न मनाना शुरू कर दिया आैर जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा।
PunjabKesari
सुपरओवर में पहुंच गया मैच
मुकाबला मेलबोर्न रेनेगेड्स आैर सिडनी सिक्सर्स के बीच था। मेलबोर्न टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान विरोधी टीम के सामने 121 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य के पीछा करने उतरी सिडनी की टीम लड़खड़ा गई। मैच की अंतिम गेंद पर उन्हें जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। मेलबोर्न की कप्तान एमी सैटर्थवेट की बॉल को सारा एली ने शॉर्ट फाइन लेग की ओर खेला। इस पर उन्होंने एक रन पूरा किया और थ्रो विकेटकीपर एमा इंग्लिश के पास आया।

एमा ने मैच जीता हुआ समझकर बॉल को हवा में उछाल दिया। इस बीच नॉन स्ट्राइक पर खड़े खिलाड़ी ने अतिरिक्त रन के लिए दौड़ लगा दी आैर 2 रन पूरे कर लिए। बाद में मेलबोर्न की टीम ने दूसरे रन का विरोध किया, लेकिन अंपायर ने यह कहकर फैसला किया कि गेंद अभी हवा में थी वो ना अभी जमीन पर लगी थी आैर ना ही स्टंप्स पर। विकेटकीपर की इसी गलती के चलते मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया। हालांकि सुपर ओवर में मैच मेलबर्न रेनेगेड्स ने जीत लिया।