Sports

पुणेः एफसी गोवा के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है लेकिन आगे जाने की उम्मीद के साथ गोवा की टीम रविवार को तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज एफसी पुणे सिटी से भिड़ेगा। गोवा की टीम अपने उसी शैली पर एक बार फिर भरोसा करना चाहेगी, जिसने उसे एक लोकप्रिय क्लब बनाया है। इस टीम ने चौथे सीजन की शुरुआत में बेहद शानदार फुटबाल खेला लेकिन अंतिम कुछ मैचों में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। गोवा की टीम तालिका में अभी सातवें स्थान पर है और आगे जाने के लिए उसे हर हाल में पुणे को हराना है, जो कि तालिका में काफी अच्छी स्थिति में है। 

गोवा अपनी शैली में बदलाव नहीं करना चाहती
पुणे की एक और जीत उसे अंतिम-4 में पहुंचा देगी। गोवा की टीम अपनी फुटबाल शैली में बदलाव नहीं करना चाहती और कोच सर्गियो लोबेरा ने इस पर अपनी मुहर लगाई है। लोबेरा ने मैच की पूर्वसंध्या पर शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैंने लीग के सभी मैच देखे हैं और यह महसूस किया है कि कोई भी टीम हमारे खिलाफ बिल्कुल अलग शैली में नहीं खेली। यह सच है कि जब पुणे ने हमारे खिलाफ हमारे घऱ में खेला था, तब वह काफी रक्षात्मक थीं। लेकिन इसके अलावा मैंने यह कभी नहीं देखा कि हमसे भिड़ते वक्त किसी अन्य टीम ने हमारे खिलाफ अलग अप्रोच अपनाया। गोवा के लिए बीते कुछ परिणाम निराशाजनक रहे हैं। उसे अंतिम पांच मैचों से जीत नहीं मिली है और इन मैचों से उसने सिर्फ दो अंक बनाए हैं। अब उसे हालांकि बेहतर परिणाम की आस है और अगर वह अपने बाकी के सभी तीन मैच जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। अभी उसके खाते में 15 मैचों से 21 अंक हैं।

हमारे लिए कल से भविष्य की शुरुआत होगी
गोवा के कोच ने कहा, यह सच है कि बीते समय में हमने अच्छे मैच नहीं खेले हैं। पांच मैचों से हम सिर्फ दो अंक बना सके हैं लेकिन अगर आप पीछे नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि हमने क्या किया है। अब आगे के तीन मैचों के लिए हमें खुद पर ही निर्भर रहना है। हमारे लिए कल से भविष्य की शुरुआत हो रही है। हमारे लिए यह मैच काफी अहम है। हम आगे के परिणाम के लिए खुद पर ही निर्भर रहना चाहते हैं। दूसरी ओर, इस सीजन में एफसी पुणे सिटी ने सराहनीय प्रदर्शन किया है। इस टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने हेतु सिर्फ एक अंक की जरूरत है। यह टीम 2014 में शुरू हुई इस लीग में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचेगी। यह आंकड़ा कोच रैंको पापोविक और उनकी पूरी टीम को प्रेरित कर रही होगी। यह टीम 16 मैचों से 29 अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज है।

पोपोविक बोले- हम अपने लक्ष्य तक पहुंचकर रहेंगे
पोपोविक ने कहा, क्लब के इतिहास को देखते हुए हमारे लिए जीतना बहुत जरूरी है। हमारा लक्ष्य निर्धारित है। हम अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे और तीन अंक हासिल करना हमारा लक्ष्य होगा। अगर हम इस तरह से सोचेंगे तो हमें चिंता करने की जरूरत नहीं और हम अपने लक्ष्य तक पहुंचकर रहेंगे। गोवा में मेजबान टीम की पुणे के साथ जो भिड़ंत हुई थी, उसमें पुणे ने 2-0 से जीत हासिल की थी। अब जबकि उसका सामना एक ऐसी टीम से होने जा रहा है, जो पांच मैचों से जीत नहीं सकी है तो भी पापोविक इस टीम को हल्के में नहीं लेना चाहते। कोच ने कहा, एक महीने पहले गोवा की टीम खिताब की दावेदार थी लेकिन आज वह हालात नहीं है। हमें यह भी देखना होगा कि यह टीम वही है, कोच वही है और खिलाड़ी भी वही हैं, लिहाजा हम अपनी पूरी तैयारी के साथ भिड़ेंगे। हम किसी गलतफहमी का शिकार नहीं।