Sports
चेन्नई, 10 मई (भाषा) कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी और कुशल कप्तानी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के मैच में बुधवार को 27 रन से हराकर आईपीएल प्लेआफ की दिशा में अगला कदम रख दिया।
चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 167 रन बनाये जिसमें धोनी ने नौ गेंद में 20 रन का योगदान दिया । जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी और उसकी पूरी पारी में दस चौके भी नहीं लगे । उसके बल्लेबाजों ने सात चौके और चार छक्के लगाये ।
दिल्ली के तीनों प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (0), फिल साल्ट (17) और मिशेल मार्श (पांच) चौथे ओवर में पवेलियन में थे ।
इस जीत से चेन्नई के 15 अंक हो गए हैं और बाकी दोनों मैचों में से एक भी जीतकर वह अंतिम चार में पहुंच जायेगी । वहीं दिल्ली के 11 मैचों में सिर्फ आठ अंक है और प्लेआफ की उसकी उम्मीदें लगभग खत्म ही है ।
चेन्नई के लिये रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट लिया जबकि मोईन अली ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन दिये । मतीषा पथिराना ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये । बीच के ओवरों में दिल्ली के लिये मनीष पांडे और रिली रोसोयू ने 59 रन जोड़े लेकिन उसके लिये 59 गेंदें भी खेली ।
इससे पहले धोनी ने 19वें ओवर में खलील अहमद को दो छक्के जड़कर चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया । इससे पहले दिल्ली के गेंदबाजों ने चेन्नई के बल्लेबाजों को दबाव में रखा । कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सका ।
शिवम दुबे ने सर्वाधिक 25 रन बनाये । रूतुराज गायकवाड़ ने 24, अंबाती रायुडू ने 23 और अजिंक्य रहाणे ने 21 रन का योगदान दिया ।
चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के सामने यह फैसला गलत साबित होता दिखा । बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने शुरूआती दोनों बल्लेबाजों को आउट करके चेन्नई को अच्छी शुरूआत से वंचित कर दिया ।
वहीं मिशेल मार्श ने तीन ओवर में सिर्फ 18 रन देकर तीन विकेट लिये । कुलदीप यादव और ललित यादव को भी एक एक विकेट मिला ।
दुबे ने चेन्नई की पारी का पहला छक्का 11वें ओवर में अक्षर को जड़ा । इसके बाद दो और छक्के जड़े लेकिन मिशेल मार्श की गेंद पर दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर को कैच दे बैठे । उन्होंने 12 गेंद में 25 रन बनाये ।
रूतुराज ने ईशांत शर्मा के डाले दूसरे ओवर में 16 रन निकाले । तीसरे ओवर में डेवोन कोंवे को खलील की गेंद पर जीवनदान मिला जब गेंद बल्ले से टकराई थी लेकिन मैदानी अंपायर का फैसला बल्लेबाज के पक्ष में आने पर दिल्ली ने रिव्यू नहीं लिया ।
कोंवे हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके और दस रन बनाकर अक्षर का शिकार हुए । पावरप्ले के अंत में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 49 रन था । गायकवाड़ के रूप में अक्षर ने दूसरा विकेट लिया ।
अजिंक्य रहाणे को ललित यादव ने शानदार रिटर्न कैच लेकर लौटाया ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।