Sports
नयी दिल्ली, छह मई (भाषा) विराट कोहली और महिपाल लोमरोर के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट पर 181 रन बनाए।


कोहली ने 46 गेंद में पांच चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान फाफ डुप्लेसी (45) के साथ पहले विकेट के लिए 82 और महिपाल लोमरोर (29 गेंद में 54 रन, छह चौके, तीन छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी करके आरसीबी को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

दिल्ली की ओर से मिशेल मार्श सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। मुकेश कुमार और खलील अहमद ने एक-एक विकेट हासिल किया।

आरसीबी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और कोहली ने 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 51 रन जोड़े।


कोहली ने खलील अहमद पर चौके के साथ खाता खोला और फिर अक्षर पटेल और इशांत शर्मा की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। इसके साथ ही कोहली आईपीएल में सात हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।


डुप्लेसी ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए मुकेश कुमार का स्वागत तीन चौकों के साथ किया जबकि खलील की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा।


दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 79 रन तक पहुंचाया।


डुप्लेसी हालांकि मिशेल मार्श की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर अक्षर के हाथों लपके गए। उन्होंने 32 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा।


ग्लेन मैक्सवेल भी मार्श की अगली गेंद पर विकेटकीपर फिल सॉल्ट को कैच दे बैठे।


महिपाल लोमरोर ने आते ही कुलदीप यादव पर छक्का जड़ा और फिर बाएं हाथ के इस स्पिनर के अगले ओवर में भी लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। कोहली ने इस बीच इशांत पर चौके और दो रन के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।


कोहली ने मार्श की गेंद पर एक रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद मुकेश की गेंद को शॉर्ट फाइन लेग पर खलील के हाथों में खेल गए जिससे आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 137 रन हो गया।


लोमरोर ने इशांत पर दो चौके जड़े जबकि दिनेश कार्तिक ने खलील की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया। लोमरोर ने मुकेश पर चौके के साथ 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

खलील ने अंतिम ओवर में कार्तिक (11) को डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।