Sports
नयी दिल्ली, 28 मई (भाषा) पहले से ही कई बार टल चुके 36वें राष्ट्रीय खेल कोरोना वायरस महामारी के कारण अब अनिश्चितकाल के लिये टाल दिये गए हैं । ये खेल अक्टूबर नवंबर में गोवा में होने थे ।
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने हाल ही में गोवा सरकार से कहा था कि वह इस साल 20 अक्टूबर से चार नवंबर के बीच राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करे ।
कोरोना महामारी के बढते प्रकोप के कारण इन्हें स्थगित करने का फैसला किया गया ।
आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा द्वारा भेजे गए एक बयान में गोवा के उप मुख्यमंत्री और खेल का भी प्रभार देख रहे मनोहर अजगांवकर ने कहा ,‘‘राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति ने कोरोना महामारी के कारण खेलों को स्थगित करने का फैसला किया है ।’’
उन्होंने कहा ,‘‘ समिति सितंबर के आखिरी में बैठक करेगी और राष्ट्रीय खेलों की तारीख तय की जायेगी । गोवा सरकार केंद्रीय खेल मंत्रालय से सलाह लेगी । खेलों के आयोजन के लिये चार महीने की अग्रिम सूचना चाहिये होगी ।’’
पिछले राष्ट्रीय खेल केरल में 2015 में हुए थे ।

आगामी राष्ट्रीय खेल पहले नवंबर 2018 में होने थे लेकिन फिर अप्रैल 2019 तक के लिये स्थगित कर दिये गए । आम चुनाव के कारण गोवा सरकार ने इन्हें फिर टाल दिया ।
खेलों का बुनियादी ढांचा लगभग तैयार हो चुका है और ऐसे में खेल स्थगित होने से राज्य सरकार को भारी नुकसान होगा।
कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल बंद है । भारत में इंडियन प्रीमियर लीग समेत कई टूर्नामेंट स्थगित कर दिये गए हैं । गोवा के ग्रीन जोन में होने से खेलों के आयोजन की संभावना लग रही थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में वहां कोरोना वायरस के 68 मामले पाये गए ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।