Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है और मैदान पर कभी भी कुछ भी ऐसा हो सकता है, जिसपर विश्वास करना मुश्किल हो। अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज चल रही है, जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबले जीते हैं। मगर दोनों मुकाबलों में रनों और विकेटों के लिहाज से ऐसा अजब संयोग बना, जो हैरान करने वाला है। दरअसल दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले और दूसरे वनडे का स्कोरकार्ड बिल्कुल एक जैसा है, बस फर्क इतना है कि पहला मैच अफगानिस्तान ने जीता, तो दूसरा जिम्बाब्वे ने।

पहला मैच- अफगानिस्तान- 333 रन, जिम्बाब्वे- 179 रन
सीरीज के पहले मैच में जहां अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 154 रनों के अंतर से मात दी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे ने भी इसी अंतर से मैच जीता।  पहले मैच में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रहमत शाह की 114 रनों की पारी की बदौलत 333 रनों का पहाड़ खड़ा किया, वो भी केवल पांच विकेट गंवाकर। जीत के लिए मिले 334 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की पूरी टीम 179 रनों पर आउट हो गई।

दूसरा मैच- जिम्बाब्वे- 333 रन, अफगानिस्तान- 179 रन
दूसरे मैच में भी जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ठीक 333 रन बनाए, जोकि अफगानिस्तान ने पहले वनडे में बनाए थे, वो भी पांच विकेट खोकर। संयोग की बात यहां तक तो ठीक थी, मगर इस मैच में 334 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम भी 179 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से रहमत शाह ने 43 और जदरान ने 47 रनों की पारी खेली। वहीं क्रेमर ने 4 विकेट झटके। ऐसे में दोनों मैचों में जो ये रनों का संयोग बना है, वैसा क्रिकेट इतिहास में शायद ही पहले कभी हुआ होगा।

.
.
.
.
.