Sports

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने हाल ही में LIV गोल्फ में भाग लेने का अपना अनुभव साझा किया। अपने ट्विटर प्रोफाइल पर साझा किए गए एक वीडियो में युवराज ने बताया कि कैसे गोल्फ क्रिकेट से अलग है। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी से कुछ टिप्स लेने के बाद युवराज ने कहा कि मुझे लगता है कि यह क्रिकेट जितना अच्छा नहीं है। मैं गेंद को लंबे समय तक हिट कर सकता हूं, लेकिन छोटे गेम पर सवालिया निशान है। मुझे खेलते हुए केवल तीन साल ही हुए हैं और उम्मीद है कि मैं अपने खेल में कड़ी मेहनत करूंगा और गोल्फ में बेहतर हो जाऊंगा।

 

युवराज बोले- रिटायरमैंट के बाद मैंने गोल्फ खेलना शुरू किया। मैं कभी भी गोल्फ खेलना नहीं चाहता था। मैं ऐसा था कि डैड बॉल को कौन मारेगा क्योंकि क्रिकेट में आप मूव करती गेंद को हिट करते हैं। मैंने इसे कोविड के समय में सीखा और अब मुझे यह पसंद है। युवराज ने क्रिकेट और गोल्फ के बुनियादी अंतर पर प्रकाश डालते हुए कहा कि क्रिकेट में खिलाड़ियों के पास केवल एक बल्ला होता है और वे कहीं भी हिट कर सकते हैं, जबकि गोल्फ में उनके पास कई क्लब होते हैं और उन्हें हर चीज को सीधे हिट करना होता है।

 

बता दें कि युवराज सिंह अभी संभवतः अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के मेंटर बने रहेंगे। अबू धाबी टी10 लीग संभवतः क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद होगी। उम्मीद है कि वह भविष्य में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में इंडिया लीजेंड्स के लिए खेलते रहेंगे। युवराज भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 की जीत के हीरो थे।