Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टी20 मैच में कई मायनों में याद रखा जाएगा। इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय ने पहले हैट्रिक ली और उसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलॉर्ड ने 6 छक्के लगाकर मैच को यादगार बना दिया। पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 छ्क्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने  और भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह यह कारनामा दोहरा चुके हैं। पोलार्ड के 6 छक्कों पर युवराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

PunjabKesari

2007 के पहले टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को युवराज सिंह ने 6 छक्के लगाए थे और टी20 क्रिकेट में यह करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। लेकिन पोलार्ड ने भी श्रीलंका के खिलाफ यह इतिहास दोहराया और युवराज सिंह की रिकॉर्ड की बराबरी की। पोलार्ड के 6 छक्कों पर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। युवराज सिंह पोलार्ड के छक्को पर ट्वीट करते हुए कहा कि हमारे क्लब में स्वागत है।

वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच को अकेले दम पर जीता दिया। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 132 रन का लक्ष्य दिया। श्रीलंका के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को बांधे रखा और रन नहीं बनाने दिए। अकिला धनंजय ने 6 छक्के खाने से पहले अपने नाम हैट्रिक ली थी। लेकिन उनकी हैट्रिक टीम के किसी काम ना आई। पोलॉर्ड ने कप्तान पारी खेलते हुए 11 गेंदों पर 38 रन बनाए और अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई। 

PunjabKesari

गौर हो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे पहले 6 छ्क्के दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने लगाए थे। गिब्स ने साल 2007 में खेले गए विश्वकप में नीदरलैंड की टीम के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। वहीं युवराज सिंह ने भी उसी साल 2007 में टी20 विश्वकप में 6 छक्के लगाए थे। 

.
.
.
.
.