Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के अनुसार युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) को टी20 विश्व कप 2024 (T20 world cup 2024) के लिए भारतीय टीम (Team india) में होना चाहिए। जयसवाल वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला खेल रहे हैं जहां उन्होंने अपने पहले मैच में शतक बनाया था। मुंबई के इस बल्लेबाज ने पिछले आईपीएल में 14 मैचों में एक शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 625 रन बनाए थे. वह विजय हजारे ट्रॉफी खेल में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए।

 

WI vs IND, Gautam Gambhir, Yashasvi Jaiswal, T20 World Cup 2024, Cricket, गौतम गंभीर, यशस्वी जयसवाल, टी20 वर्ल्ड कप 2024, क्रिकेट

 

गंभीर ने कहा कि भारत में असल बात यह है कि हम आईपीएल (IPL) के 2 महीनों को इतनी गंभीरता से लेते हैं कि जो भी अच्छा करता है हम उसे भारतीय टीम में शामिल करने की कोशिश करते हैं। लेकिन जयसवाल की बात अलग है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में फर्स्ट क्लास और वन-डे दोनों मैचों में दोहरा शतक बनाया है।

 

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट में जयसवाल ने 171 रन बनाए थे। यही नहीं दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी वह 74 गेंदों में 57 रन बनाने में कामयाब रहे थे। उन्होंने पहला टेस्ट जीतने के बाद कहा था कि अगर मैं ऐसे खिलाड़ियों के आसपास हूं जो वास्तव में अनुभवी हैं। वह जब बात करते हैं तो मैं वास्तव में उससे सुनना पसंद करता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि मेरे खेल के लिए क्या अनुकूल है, मैं इसे अपने तरीके से विकसित करने की कोशिश करता रहता हूं।