Sports

चंडीगढ़ः टेस्ट विशेषज्ञ रिद्धिमान साहा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी का आगाज करना उनके लिए काफी सकारात्मक है। साहा ने इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी बल्लेबाजी की थी और यहां तक कि 2013 आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मिली हार के दौरान एक शतक भी जड़ा था।           

साहा ने कहा, ‘‘मैं अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहता हूं। कोच (टाम मूडी) और कप्तान (केन विलियमसन) ने इस पर मेरा समर्थन किया और मुझे पारी का आगाज करने का मौका मिला जो सकारात्मक चीज थी। उन्होंने मुझे आजादी से खेलने और नैसर्गिक शाॅट खेलने को कहा। ’’ साहा ने अभी तक तीन मैचों में क्रमश: पांच, 22 और 24 रन से 51 रन बनाये हैं।   

विलियमसन की भी तारीफों के पुल बांधे
यह पूछने पर कि क्या वह पारी का आगाज करना जारी रखेंगे तो साहा ने उत्तर दिया, ‘‘यह सब टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। अगर मैं सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा करूंगा तो मुझे इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी लेकिन अगर मैं उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा तो वे किसी अन्य विकल्प पर विचार कर सकते हैं। लेकिन मैं अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहता हूं। ’’ साहा ने अपने नये कप्तान विलियमसन की भी तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा, ‘‘केन मैच के दौरान हमेशा अपने साथियों के सुझावों को सुनते हैं। वह आजादी देते हैं और हमेशा ही शांत बने रहते हैं जिससे सकारात्मक माहौल बनता है। उनकी अगुवाई में हमारी टीम के खिलाडिय़ों के बीच अच्छा रिश्ता बन रहा है। ’’