Sports

अम्मान (जोर्डन) : भारतीय महिला पहलवान अदिति कुमारी, नेहा और पुलकित गुरुवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिष्ठित कैडेट्स टूर्नामेंट के अपने वर्ग में अंडर-17 विश्व चैम्पियन बनीं। अदिति 43 किग्रा में यूनान की मारिया लौइजा गिकिका को खिताबी मुकाबले में 7-0 से हराकर चैम्पियन बनीं। वहीं नेहा ने 57 किग्रा के फाइनल में जापान की सो सुतसुई को पछाड़ दिया। नेहा ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया।

पुलकित ने 65 किग्रा के फाइनल में तटस्थ एथलीट के रूप में प्रतिस्पर्धा कर रही डारिया फ्रोलोवा पर 6-3 से जीत हासिल की। वह 5-0 से आगे चल रही थीं लेकिन मुकाबले के अंत में उन्होंने ‘पुशआउट प्वाइंट' और सावधानी बरती जिससे फ्रोलोवा को तीन अंक हासिल करने का मौका मिल गया। फ्रोलोवा ने जीत हासिल करने के लिए काफी जत्न किया लेकिन पुलकित ने अंतिम 20 सेकेंड में अच्छा बचाव करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। 

मानसी लाठेर भी स्वर्ण पदक की दौड़ में बनी हुई हैं और 73 किग्रा के फाइनल में उनका मुकाबला हन्ना पिरस्काया से होगा। भारत ने ग्रीको रोमन शैली में दो कांस्य पदक भी जीते जिसमें रौनक दहिया और साईनाथ परधी (51 किग्रा) पोडियम पर रहे।