Sports

मुंबई: वीमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में कप्तान हरमनप्रीत के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया है। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई ने यह लक्ष्य 20वें ओवर की तीसरी गेंद में हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से नेट साइवर ब्रंट ने 55 गेंदों में नाबाद 60 रनों सर्वश्रेष्ठ की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरूआत सही नहीं रही। सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज 13, जबकि यास्तिका भाटिया मात्र 4 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद नेट साइवर ब्रंट ने कप्तान हरमनप्रीत के साथ पारी को संभाला। कप्तान हरमनप्रीत अनलकी रही और वह 39 गेंदों में 37 रन बनाकर रन आउट हो गई। नेट साइवर ब्रंट के अलावा मेली केर ने भी 14 नाबाद रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने आईं कप्तान मेग लैंनिंग ने 29 गेंदों में 35 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 11 रन बनाए, वहीं पांचवे नंबर पर मारिजैन कप्प ने 18 रनों की पारी खेली। अंत में राधा यादव और शिखा पांडे ने नाबाद पारियां खेलीं। शिखा ने 17 गेंदों में 27 नाबाद, जबकि राधा यादव ने 12 गेंदों में 27 नाबाद रन बनाकर टीम को समानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। मुंबई की ओर से इस्सी वोंग और हेले मैथ्यूज ने सर्वश्रेष्ठ 3-3 विकेट चटकाए।