Sports

मुंबई: मंगलवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 55 रन से मात दी। इस मुकाबले में  मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में गुजरात 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना पाई। मुंबई की ओर से कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर हरमनप्रीत ने कहा, " इसका श्रेय सभी सपोर्ट स्टाफ और टीम के साथियों को जाता है। हम जिस तरह से खेल रहे हैं, हम उसे जारी रखना चाहते हैं। हम बहुत सकारात्मक हैं और हम हमेशा टीम के लिए अच्छा करना चाहते हैं। जब हमें यह टीम मिली तो मैं वास्तव में खुश थी, वे देश के लिए अच्छा कर रहे थे और अब वे मुंबई के लिए भी ऐसा ही करेंगे। सकारात्मकता सभी परिणाम दे रही है। 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "जब हमने इस विकेट पर आखिरी मैच खेला था तो शुरुआत में आपको रन नहीं मिलेंगे। एक बार जब आप व्यवस्थित हो जाते हैं तो आपको रन मिलेंगे। मैंने आज यही किया। जो कुछ भी परिणाम दे रहा है वह मैं कर रही हूं। कभी-कभी आपको बाउंड्री सीमा के आयाम भी देखने पड़ते हैं। लेग-साइड छोटा है और एक मध्यम तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा था और इसलिए मैं शॉट के लिए गई और आखिरी ओवर वैसे भी आपको जाने की जरूरत थी, लेकिन यह लंबी बाउंड्री थी और मैं क्लियर नहीं कर सकी।"

मैच की बात करें तो मुंबई द्वारा 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात का कोई भी बल्लेबाज मुंबई की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया। गुजरात की ओर से हरलीन देओल ने 23 गेंदों में 22 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उनके अलावा कप्तान स्नेह राणा ने 19 गेंदों में 20 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर गुजरात का कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। मुंबई की ओर से नेट साइवर ब्रंट और हेले मैथ्यूज ने सर्वश्रेष्ठ 3-3 विकेट चटकाए।

इससे पहले मुंबई ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज बिना खाता खोले ही आउट हो गईं, जबकि दूसरी ओर यास्तिका भाटिया ने ओपनिंग करते हुए 37 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। इसके बाद नेट साइवर ब्रंट ने 31 गेंदों में 36 रन बनाए। अमेलिया केर ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए।अंत में कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। गुजरात की ओर से एशले गार्डनर ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकेट चटकाए।