Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : संयुक्त राज्य अमेरिका में वेटलिफ्टिंग में 7 साल की छोटी स्कूली बच्ची रोरी वैन उल्फैट ने  30 किलोग्राम वर्ग में अंडर-11 अंडर-13 के यूथ नेशननल चैंपियनशिप की विजेता बनने के बाद ऑनलाइन प्लेऑडिट जीता। वह अमेरिकी इतिहास में यह करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी नेशनल चैंपियन बन गई हैं। 

PunjabKesari

ओटावा में रहने वाली रोरी 80 किलो की डेडलिफ्ट 32 किलो स्नैच, 42 किलो क्लीन एंड जर्क और 61 किलो की स्कवॉट कर सकती हैं। उसने जिम्नास्टिक की ट्रेनिंग अपने पांचवे जन्मदिन के बाद शुरू की। 8 साल की रोरी अपने प्रतियोगिता के दौरान नकली टैटू का इस्तेमाल करती हैं। इसके पीछे उनका यह मानना है कि यह देखने में कूल लगता है। वह हफ्ते के 9 घंटे जिम्नास्टिक की ट्रेनिंग करती हैं और 4 घंटे सिर्फ वेट लिफ्टिंग करती हैं। 

 

रोरी को जिम्नास्टिक वेटलिफ्टिंग के कारण ही पसंद है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार उसने स्थानीय प्रतियोगिता में अपना पहला जिम्नास्टिक पदक जीतने के बाद कहा कि मैं जिमनास्टिक को वेटलिफ्टिंग के लिए पसंद करती हूं क्योंकि जिमनास्टिक में मुझे अपने सिर के ऊपर से कुछ भी नहीं उठाना पड़ेगा। 

PunjabKesari

रोरी के पिता कैवन का मानना है कि वह अपने वर्तमान सिनक्लेयर स्कोर के आधार पर रोरी न केवल दुनिया में सबसे मजबूत सात वर्षीय लड़की हैं संभवतः सबसे मजबूत सात वर्षीय लड़की या लड़का भी है प्रतिस्पर्धात्मक परिणाम देखने के बाद हैं। रोरी की सोशल मीडिया पर कुछ फोटो वायरल हो रही हैं जिसमें वह वेटलिफ्टिंग करते हुए दिखाई दे रहीं हैं। उनकी इस फोटो को लोग खूब पसंद कर रहें हैं और शेयर भी कर रहें हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari