Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले में दिलचस्पी टिकटों की कीमतों में भी दिख रही है। प्राथमिक टिकट बिक्री दो विशिष्ट तिथियों: 29 अगस्त और 3 सितंबर को केवल एक घंटे में पूरी बिक्री हो गई। हालांकि टिकट बिक्री के लिए बाजार में महत्वपूर्ण मांग और कीमतों में अविश्वसनीय रूप से तेज वृद्धि देखी जा रही है। 

साउथ प्रीमियम ईस्ट 3 सेक्शन का टिकट वर्तमान में एक ऑनलाइन स्पोर्ट्स टिकट प्लेटफॉर्म वियागोगो पर आश्चर्यजनक रूप से 21 लाख रुपए में लिस्ट है। ऊपरी स्तर के लिए केवल दो टिकट शेष हैं और प्रत्येक को टिकट आश्चर्यजनक रूप से 57 लाख में बेचा जा रहा है। हालांकि इन अत्यधिक कीमतों पर सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं की तीखी प्रतिक्रियाएँ भी आ रही हैं। 

PunjabKesari

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, 'क्या हो रहा है? भारत बनाम पाकिस्तान के लिए विश्व कप टिकट वियागोगो वेबसाइट पर प्रति टिकट 65,000 से 4.5 लाख तक हैं! दिनदहाड़े लूट!' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच के लिए टिकट वियागोगो पर उपलब्ध हैं। कीमतों को देखें।' एक तीसरे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, 'कल मैंने 15 लाख का टिकट देखा, और अब यह या तो बिक गया है या फिर वियागोगो ऐप से हटा दिया गया है।' 

PunjabKesari

दिलचस्प बात यह है कि विभिन्न स्थानों पर भारत के अन्य मैचों के टिकटों की भी बाजार में अत्यधिक कीमतें हैं। उदाहरण के लिए वियागोगो पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के टिकटों की कीमत 41,000 रुपए से शुरू होती है और 3 लाख रुपए से भी अधिक हो सकती है। इसी तरह भारत बनाम इंग्लैंड मैच के टिकट 2.3 लाख रुपए की ऊंची कीमत पर बेचे जा रहे हैं।