Sports

खेल डैस्क : भले ही दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफागानिस्तान टीम को भारत के हाथों 8 विकेट से करारी हार मिली लेकिन अफगानी स्टार वाजमा अयूबी (Wazhma Ayoubi) इस दौरान भी भारतीय स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करने से पीछे नहीं हटीं। भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबला क्रिकेट फैंस विराट कोहली बनाम नवीन उल हक (Virat vs Naveen) के रूप में भी देख रहे थे। लेकिन मैच में दोनों स्टार ने हाथ मिलाए और गले मिलकर अपने गिले शिकवे भुला दिए। यह देखकर वाजमा भी अपनी खुशी छुपाकर नहीं रख पाईं। उन्होंने विराट और नवीन के हाथ मिलाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की जिसपर उन्होंने लिखा- दिल्ली है दिल वालों की। 

 

Cricket World Cup 2023, Wazhma Ayoubi, Virat Kohli, IND vs AFG, Team india, Cricket news, sports, क्रिकेट विश्व कप 2023, वाज़मा अयौबी, विराट कोहली

 

Cricket World Cup 2023, Wazhma Ayoubi, Virat Kohli, IND vs AFG, Team india, Cricket news, sports, क्रिकेट विश्व कप 2023, वाज़मा अयौबी, विराट कोहली

 

मैच शुरू होते ही क्रिकेट फैंस नवीन उल हक की जमकर हूटिंग कर रहे थे। यह हूटिंग तब बढ़ गई जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आए और नवीन के हाथ में गेंद आई। नवीन रनअप से भागे इससे पहले भी दर्शकों ने कोहली कोहली नाम का शोर मचा दिया। कोहली ने यह सब देखकर क्रिकेट फैंस से नवीन के लिए ऐसा न करने की अपील की। घटनाक्रम की वीडियो फौरन सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वाजमा ने भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा- दिल्ली है दिलवालों की। किंग @imVkohli अपने प्रशंसकों से युद्ध बंद करने के लिए कह रहे हैं। @imnaveenulhaq बाद में, उनके साथ हाथ मिलाते हैं और एक-दूसरे को गले लगाते हैं। उन सभी लोगों के लिए जो यह पूछ रहे हैं कि किंग मेरे पसंदीदा भारतीय खिलाड़ी क्यों हैं। क्या भाव है!

 

 

वाजमा अयूबी (Wazhma Ayoubi)  ने मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया को जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने क्रिकेट फैंस द्वारा मैदान पर अफगानिस्तान बल्लेबाजों की तारीफ करने का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा- दोनों टीमों ने #HeratEarthquake के पीड़ितों के लिए एक क्षण का मौन रखकर सम्मान दिखाया। अंत में, किंग imVkohli और @imnaveenulhaq के बीच बातचीत किसी से कम नहीं था। उनके हाव-भाव खेल भावना की सच्ची भावना का उदाहरण देते हैं।

 

 

मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए कप्तान शाहिदी के 80 तो अजमतुल्लाह के 62 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या ने दो विकेट। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने आक्रमक शुरूआत दी। रोहित ने शतक जड़ा जोकि विश्व कप में उनका 7वां शतक था।  रोहित ने इशान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 156 रन बनाए और बाकियों का काम आसान कर दिया। रोहित ने 84 गेंदों पर 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131  रन बनाए। वहीं, विराट ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला दी।