Sports

खेल डैस्क : चेन्नई में जन्मा क्रिकेटर जोकि पेट पालने के लिए फूड डिलीवरी ब्वॉय (food delivery boy) का काम करता था, को नीदरलैंड क्रिकेट टीम (Netherlands cricket team) ने क्रिकेट विश्व कप (cricket world cup) से पहले अपने नेट गेंदबाज के रूप में चुन लिया है। लोकेश कुमार (Lokesh Kumar) चाइनामैन गेंदें फेंकने में माहिर होने के कारण डच बल्लेबाजों को अपनी स्पिन गेंदों पर अभ्यास करवाएंगे।

 

नेट गेंदबाज चुनने के लिए डच क्रिकेट टीम ने सोशल मीडिया के माध्यम से गेंदबाजों को बुलावा भेजा था। इस दौरान नीदरलैंड प्रबंधन ने सावधानीपूर्वक चयन प्रक्रिया चलाई थी जिसमें एक मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भारत में लगभग 10,000 गेंदबाजों के वीडियो मंगवाकर उनकी समीक्षा की गई थी। इसी में लोकेश की सिलेक्शन हुई। 

 

डच क्रिकेट टीम प्रबंधन के प्रति अपनी गहरी सराहना व्यक्त करते हुए लोकेश ने कहा कि यह मेरे करियर के सबसे अनमोल पलों में से एक है। मैंने अभी तक टीएनसीए थर्ड-डिवीजन लीग में भी नहीं खेला है। मैंने 4 साल तक 5वें डिवीजन में खेला है और मैंने मौजूदा सीज़न के लिए चौथे डिवीजन संगठन इंडियन ऑयल (आरओ) एस एंड आरसी के लिए पंजीकरण कराया है। नीदरलैंड द्वारा नेट गेंदबाज के रूप में चुने जाने के बाद मुझे लगता है कि आखिरकार मेरी प्रतिभा को पहचान मिल गई है। 

 

स्पिनर लोकेश बड़ा अवसर मिलने पर नीदरलैंड क्रिकेट प्रबंधन के शुक्रगुजार थे। वह उनके द्वारा किए गए स्वागत और व्यवहार से बहुत प्रभावित दिखे। लोकेश ने कहा कि नीदरलैंड टीम के सदस्यों ने खुले दिल से मेरा स्वागत किया। सत्र की शुरुआत से पहले नेट गेंदबाजों के लिए एक समारोह करवाया गया। टीम के खिलाड़ियों ने हमसे कहा- बिना किसी शक इसे अपनी ही टीम समझें। मुझे लगना लगा है कि मैं डच परिवार का हिस्सा हूं।