Sports

PunjabKesari
लोसेन ,स्विट्जरलैंड ( निकलेश जैन ) में चल रही फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज के पांचवे राउंड में सबसे आगे चल रही दोनों खिलाड़ी भारत की हरिका द्रोणावल्ली और रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना के बीच खेला गया मुक़ाबला अनिर्णीत रहा और दोनों खिलाड़ी सयुंक्त बढ़त पर बनी हुई है । हरिका नें इस मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए क्यूजीए ओपनिंग में दबाव बनाने की कोशिश की पर गोरयाचकिना नें लगातार मोहरो की अदला बदली करते हुए बराबरी बनाए रखी और आखिरकार 31 चालों के बाद दोनों खिलाड़ी अंक बांटने पर सहमत हो गए ।

PunjabKesari

दिन की एकमात्र जीत दर्ज की कल हरिका से हारने वाली जॉर्जिया की नाना दगनिडजे नें उन्होने उक्रेन की अन्ना मुजयचूक को मात देते हुए अच्छी वापसी की । अन्य चार मुकाबलों में कजाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया नें रूस की अलिना काशलिन्सकाया से ,बुल्गारिया की अंटोनेटा स्टेफ़्नोवा नें रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक से ,उक्रेन की मारिया मुजयचूक नें चीन की जू वेंजून से तो स्वीडन की पिया क्रमलिंग नें जर्मनी की मारी सेबग से अपने मुक़ाबले ड्रॉ खेले । 

PunjabKesari
राउंड 5 के बाद हरिका और गोरयाचकिना 3.5 अंक ,नाना और अलिना 3 अंक ,अन्ना ,मारिया ,अब्दुमालिक और क्रमलिंग 2.5 अंक ,मारी ,वेंजून ,स्टेफ़्नोवा 2 अंक तो कोस्टिनीयुक 1 अंक पर खेल रही है । अभी प्रतियोगिता में छह राउंड और खेले जाने है। 

.
.
.
.
.