Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र महिला एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट के बल्ले से पहली पारी में शानदार दोहरा शतक देखने को मिला। उन्होंनें 331 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली। यह उनर यह उनका टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक भी है, जिसकी मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी में 463 रन बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लबाजी करते हुए पहली पारी में 473 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड की लिए ओपनिंग करने आई एम्मा लैंब कुछ खास नहीं कर पाई और 10 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद टैमी ने कप्तान हीथर नाइट के साथ पारी संभाली। कप्तान नाइट ने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं नेट साइबर ब्रंट ने भी अपनी अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 78 रनों की पारी खेली। डेनियल व्हाइट ने 44 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 473 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से  एनाबेल सदरलैंड ने 184 गेंदों में 137 रन बनाए, वहीं एलिस पेरी अपने शतक से चूक गई। वह 153 गेंदों में 99 कन बनाकर आउट हुईं। तहिला मैकग्रा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 83 गेंदों में 61 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर सोफी एक्लेस्टोन ने 5 विकेट चटकाए, जबकि लौरेन बेल और लौरेन फाइलर ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा केट क्रोस ने 1 विकेट हासिल की।