Sports

हरारे : ऑफ स्पिनर महीश तीक्ष्णा (Mahish Tikshna) की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) के लगातार दूसरे शतक की मदद से श्रीलंका ने विश्वकप क्वालीफायर के सुपर सिक्स के अपने अंतिम मैच में वेस्टइंडीज को 34 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

श्रीलंका पहले ही विश्व कप में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका है जबकि दो बार का चैंपियन वेस्टइंडीज पहली बार भारत में अक्टूबर - नवंबर में होने वाली इस प्रतियोगिता में नहीं खेलेगा। कैरेबियाई टीम में प्रेरणा की कमी दिखी जिससे श्रीलंका ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया।

 

 

वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद 48.1 ओवर में 243 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से कीसी कार्टी ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। श्रीलंका के लिए तीक्ष्णा ने 34 रन देकर चार जबकि दासुन हेमंता ने 49 रन देकर दो विकेट लिए।

पाथुम निसांका ने इसके बाद 113 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 104 रन बनाए। उन्होंने दिमुथ करुणारत्ने (83) के साथ पहले विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी जिससे श्रीलंका ने 44.2 ओवर में दो विकेट पर 244 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

 

 

कुसाल मेंडिस 34 और सदीरा समरविक्रमा 17 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका ने इस तरह से सुपर सिक्स में अपने पांचों मैच जीते। वह रविवार को होने वाले फाइनल में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम नीदरलैंड से भिड़ेगा।