Sports

विंबलडन (इंग्लैंड) : नोवाक जोकोविच और रफेल नडाल को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में शीर्ष दो वरीयता दी गई हैं जिससे ये दोनों स्टार खिलाड़ी इस बार पुरुष एकल ड्रॉ के अलग अलग हाफ में होंगे। विंबलडन के लिए वरीयता की घोषणा मंगलवार को की गई। दानिल मेदवेदव और एलेक्सांद्र ज्वेरेव की गैरमौजूदगी में जोकोविच को शीर्ष वरीयता दी गई है जबकि नडाल दूसरे वरीय हैं।

आल इंग्लैंड क्लब ने यूक्रेन पर हमले के कारण रूस और बेलारूस के खिलाडिय़ों को प्रतिबंधित किया है जिससे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मेदवेदेव विंबलडन में नहीं खेल पाएंगे। दूसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव टखने की चोट के कारण बाहर हैं। शीर्ष दो वरीय खिलाड़ी होने के कारण जोकोविच और नडाल फाइनल से पहले आमने-सामने नहीं होंगे। 

महिला एकल ड्रॉ में 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स भी शामिल हैं लेकिन उन्हें कोई वरीयता नहीं दी गई है। टूर्नामेंट का ड्रॉ शुक्रवार को होगा जबकि मुकाबले सोमवार को शुरू होंगे। वर्ष 2021 से पुरुष और महिला एकल में वरीयता विश्व रैंकिंग के आधार पर दी जाती हैं। महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक को शीर्ष वरीयता दी गई है।

.
.
.
.
.