Sports

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने भारत के लिए एक वनडे मैच में सात विकेट लेने वाली पहली स्पिनिंग जोड़ी बनने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ब्रिजटाउन में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में कुलदीप ने सिर्फ छह रन देकर 4 विकेट लिए जबकि जडेजा ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए। मुख्य आकर्षण यह कि भारत ने मैच में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया। 

भारत की 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआत सधी हुई रही। इशान किशन को शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए ऊपर भेजा गया। गिल का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा क्योंकि वह 16 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए। उस समय भारत का स्कोर 18/1 था। लेकिन इशान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी छाप छोड़ी जबकि सूर्यकुमार ने 19 रन बनाए। वहीं रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा क्रमशः 16 तथा 12 के स्कोर के साथ टीम को जीत दिलाकर नाबाद वापस लौटे। 

इससे पहले भारत ने शानदार गेंदबाजी का नमुना पेश किया। वेस्टइंडीज को पहला झटका 7 रन पर लगा। हालांकि टीम इससे उभरती हुई नजर आई लेकिन जब 45 रन दूसरा विकेट गिरा तो टीम नियमित अंतराल पर विकट गंवाते हुए 23 ओवर में 114 पर ढेर हो गई। भारत के लिए कुलदीप सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, उन्होंने अपने तीन ओवरों में छह रन देकर चार विकेट लिए। जड़ेजा ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए। हार्दिक, मुकेश और शार्दुल को एक-एक विकेट मिला।