Sports

खेल डैस्क : गुयाना में टीम इंडिया (Team india) को आखिरकार जीत नसीब हो गई। विंडीज टीम से मिले 160 रन के लक्ष्य को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 42 गेंदों में 83 रन बनाकर बौना साबित कर दिया। सूर्यकुमार ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और पहले दोनों मैचों में अपनी असफलता को भुला दिया। अपनी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया कि उनके दिमाग में क्या चल रहा था। 

Suryakumar Yadav, WI vs IND, Team india, cricket news in hindi, sports news, Hardik Pandya, सूर्यकुमार यादव, वेस्टइंडीज बनाम भारत, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, हार्दिक पंड्या


सूर्यकुमार बोले- आज टीम मीटिंग में हमने बात की थी। हमारे कप्तान ने कहा कि किसी को अपना हाथ बढ़ाने और मैच जीतने की जरूरत है, खुशी है कि मैं ऐसा करने में सक्षम था। मैच के दौरान मेरे दिमाग में यही बातें घूम रही थीं। सूर्यकुमार ने बताया कि जब मैं पावरप्ले में बल्लेबाजी करने गया तो मेरा वहां होना वास्तव में महत्वपूर्ण था और तो और टीम प्रबंधन भी यही चाहता था। मैंने अपने शॉट खेले जिनका मैंने बहुत अभ्यास किया था। मुझे ऐसा करना पसंद भी है।

 


वहीं, तिलक वर्मा (Tilak verma) के साथ 87 रनों की साझेदारी करने पर सूर्यकुमार ने कहा कि हमने लंबे समय तक एक साथ बल्लेबाजी की है। हम दोनों समझते हैं कि कैसे बल्लेबाजी करनी है। तिलक ने इस तरह अपनी पारी को संवारा उससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला होगा। उनकी पारी शानदार थी। बता दें कि सूर्यकुमार ने अपने टी 20 करियर का 12वां प्लेयर आफ द मैच जीता। वह सिर्फ 51 मैच ही खेले हैं। उन्होंने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। विराट कोहली (15) अभी उनसे आगे हैं।

 

मैच के आंकड़े
वेस्टइंडीज 159/5 (20)
भारत 164/3 (17.5)
परिणाम : भारत 7 विकेट से जीता
मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : सूर्यकुमार यादव