Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भारत के लिए विराट कोहली की 500वीं अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति है, जहां उन्होंने 121 रनों की अपनी पारी के दौरान ऐतिहासिक शतक बनाया जिससे भारत को पहली पारी में एक विशाल स्कोर बनाने में मदद मिली। इस दौरान वेस्टइंडीज के विकेटकीपर जोशुआ दा सिल्वा की मां विराट कोहली से मिली जिसके बाद वह अपने आंसू नहीं रोक पाईं। जोशुआ की मां कोहली की बहुत बड़ी फैन है और कोहली के लिए मैच देखने आई थी। 

त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वींस पार्क ओवल मैदान में शुरुआती दिन के जोशुआ और कोहली के बीच स्टंप माइक चैट वायरल हुई थी जिसमें जोशुआ ने कोहली को बताया कि उनकी मां उनकी बहुत बड़ी प्रशंसक हैं और वह उन्हें खेलते हुए देखने के लिए ही कार्यक्रम स्थल पर आई थीं। जोशुआ ने पहले दिन कहा था, 'मेरी मां ने मुझे फोन किया और बताया कि वह विराट कोहली के लिए मैच देखने आ रही हैं, मुझे यकीन नहीं हुआ।' 

वेस्टइंडीज स्टार की मां शुक्रवार को कोहली को विदेशी टेस्ट शतक के लंबे सूखे को खत्म करते देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थीं, क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान ने इस प्रारूप में अपने करियर का 29वां शतक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 76वां शतक लगाया था। 121 रनों की पारी की बदौलत भारत ने पहली पारी 438 रनों पर समाप्त की, इससे पहले एक विकेट लेने के बाद दूसरे दिन की समाप्ति तक 352 रनों की बढ़त बनाए रखी। बाद में दूसरे दिन जोशुआ की मां टीम इंडिया की बस के पास कोहली से मिलीं और उन्हें गले लगाया और रोने लगीं। विंडीज क्रिकेटर ने भावनात्मक क्षण की तस्वीरें खींची थीं। 

पत्रकार विमल कुमार द्वारा साझा किए गए वीडियो में उन्होंने कहा, 'कोहली हमारे जीवनकाल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। इसलिए उनसे मिलना और मेरे बेटे का उनके साथ एक ही मैदान पर होना मेरे लिए सम्मान की बात है।' 

वेस्टइंडीज तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट पर 86 रन से करेगा जिसमें कप्तान क्रैग ब्रैथवेट 37* रन पर और किर्क मैकेंजी 14* रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। पिछले सप्ताह डोमिनिका में शुरूआती मैच में पारी की हार झेलने के बाद मेजबान टीम श्रृंखला बराबर करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।