Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज (एक अगस्त) शाम 7 बजे त्रिनिदाद के तरौबा स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच में भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिए जाने की संभावना है। यह समझा जाता है कि भारत के पूर्व कप्तान श्रृंखला के निर्णायक मैच के लिए टीम के साथ त्रिनिदाद की यात्रा नहीं करेंगे। 

रिपोर्टों के अनुसार इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि क्या कोहली को एकादश में जगह मिलेगी, यह ध्यान में रखते हुए कि उन्होंने टीम के साथ यात्रा नहीं की है। इससे पहले थिंक टैंक ने पहले वनडे में आसान जीत के बाद सीनियर क्रिकेटर कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे से बाहर करने का फैसला किया था। हालांकि यह कदम उल्टा पड़ता दिखा क्योंकि मेन इन ब्लू को दूसरे वनडे में अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा। 

विंडीज ने लगातार नौ हार के बाद 2019 के बाद से मेन इन ब्लू के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच जीता। बारबाडोस के ब्रिजटाउन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया सिर्फ 181 रन पर ढेर हो गई। जहां ईशान किशन ने 55 रन बनाए, वहीं शुबमन गिल 49 गेंदों में 34 रन बनाने में सफल रहे जबकि बाकी बल्लेबाजी इकाई महत्वपूर्ण योगदान देने में विफल रही। 

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान कप्तान शाई होप ने 80 गेंदों में 63 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल थे जिससे उनकी टीम को तीन मैचों की श्रृंखला में भारत के साथ बराबरी पर वापस लाने में मदद मिली। सैमसन दूसरे वनडे में अपनी छाप नहीं छोड़ सके जहां उन्हें मौका मिला। टीम इंडिया संभवतः तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के लिए सैमसन को वापस ला सकती है और कप्तान रोहित शर्मा को वापस ला सकती है।