Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट आज से पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। भारत ने पहले मैच में बड़ी जीत (एक पारी और 141 रन) दर्ज की थी। यशस्वी जयसवाल और आर अश्विन की वीरता की बदौलत मेहमान टीम ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज पर शानदार जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा भी फॉर्म में आ गए और उन्होंने अपना 10वां टेस्ट शतक जमाया। ऐसे में अब टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। वहीं वेस्टइंडीज का मुख्य मकसद सीरीज को बचाना और मैच जीतना रहेगा। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मौसम संबंधी चुनौतियों का सामना करने की उम्मीद है। पांच दिवसीय कार्यक्रम के पूर्वानुमान में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि, मौसम की स्थितियां उतनी सीधी नहीं हैं जितनी दिखती हैं। 

पहले दिन ऐसा रहेगा मौसम 

टेस्ट मैच के शुरुआती दिन बारिश के अहम भूमिका निभाने की आशंका है जिससे मैच बाधित हो सकती है। त्रिनिदाद और टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल में पूरे दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है जिससे पहले सत्र के दौरान बारिश में रुकावट की संभावना अधिक है। इन निराशाजनक भविष्यवाणियों के बावजूद दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक हल्की धूप निकलने की उम्मीद है, जिससे अन्यथा बादल छाए रहने की स्थिति से कुछ राहत मिलेगी।

पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए एक्यूवेदर के समग्र मौसम पूर्वानुमान से पता चलता है कि कुछ स्थानों पर सुबह हल्की बारिश होगी जिसके बाद ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। वर्षा का स्तर 50 प्रतिशत के करीब होने का अनुमान है और नमी का स्तर 74 प्रतिशत तक पहुंच सकता है। 

टीमों में बदलाव 

भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और संभवत: मैच के लिए वही अंतिम एकादश बरकरार रख सकता है। वेस्टइंडीज ने इस मैच के लिए रेमन रीफर की जगह युवा स्पिनर केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है। 

संभावित प्लेइंग 11 

वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टैगेनारिन चंद्रपॉल, एलिक अथानाज़, जर्मेन ब्लैकवुड, किर्क मैकेंजी, जेसन होल्डर, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल/केविन सिंक्लेयर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गेब्रियल/जोमेल वारिकन। 

भारत : यशवी जयसवाल, रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट/मुकेश कुमार।