Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीकर भरत की जगह ईशान किशन को शामिल किए जाने से वह हैरान हैं। विशेष रूप से विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान और यशस्वी जयसवाल ने बुधवार 12 जुलाई को डोमिनिका के विंडसर पार्क में पहले रेड-बॉल मैच में अपनी टेस्ट कैप अर्जित की। यह देखते हुए कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान श्रीकर भरत ने अच्छा प्रदर्शन किया क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर बने आकाश पहले टेस्ट के लिए ईशान को शामिल किए जाने से "थोड़ा आश्चर्यचकित" थे। 

चोपड़ा ने कहा, 'उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। अगर आप उनसे मुंह मोड़कर इशान किशन की ओर बढ़ेंगे तो (श्रीकर) भरत का नंबर दोबारा कब आएगा, मुझे नहीं पता। अगर इशान डेब्यू कर रहे हैं तो इसका मतलब भरत के संबंध में एक अलग दिशा में चले गए हैं। ऐसा क्यों हुआ - मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं क्योंकि कठिन पिचें थीं जहां कोई भी रन नहीं बना रहा था। उन्होंने भी बहुत अधिक रन नहीं बनाए। 

भरत ने स्टंप के पीछे काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने अब तक पांच मैचों में 13 शिकार किए हैं, लेकिन वह बल्ले से प्रभाव पैदा करने में असफल रहे हैं। भरत ने अपने पिछले पांच टेस्ट मैचों में 129 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में 44 रन है। 

पूर्व क्रिकेटर ने आगे बताया कि थिंक टैंक घायल ऋषभ पंत के लिए एक समान प्रतिस्थापन के विचार पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा, 'यह भारतीय टीम की सोच को दर्शाता है कि वे ऐसा करना चाहते हैं, वे ऋषभ पंत के लिए एक प्रतिस्थापन प्रकार का खिलाड़ी ढूंढना चाहते हैं, जो उस स्थिति में उनकी तरह बल्लेबाजी कर सके। इसलिए यहां इशान किशन आते हैं।'