Sports

खेल डैस्क : विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। अब तक हुए 2 मैचों में सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है। तीसरा मुकाबला मंगलवार को त्रिनिदाद में होना है। अब खबर आई है कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहने वाले हैं। दरअसल, पता चला है कि विराट कोहली ने टीम के साथ बारबाडोस से त्रिनिदाद की यात्रा नहीं की है। कोहली टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं और यह संभव है कि वह भारत वापस आ सकते हैं क्योंकि वह उस टीम का हिस्सा नहीं हैं जो 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

 

WI vs IND 3rd ODI, Virat Kohli, Cricket news in hindi, sports news, BCCI, WI vs IND, West Indies vs India, Team india, वेस्टइंडीज बनाम भारत तीसरा वनडे, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, बीसीसीआई, वेस्टइंडीज बनाम भारत, वेस्टइंडीज बनाम भारत, टीम इंडिया

 

बीसीसीआई (BCCI) ने अभी कोहली की उपलब्धता पर कोई रिपोर्ट नहीं है। लेकिन कोहली के मंगलवार को सीरीज के निर्णायक मैच से पहले त्रिनिदाद पहुंचने की योजना नहीं लग रही है। इससे पहले भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दूसरे वनडे के बाद संकेत दिया था कि रोहित और कोहली तीसरे वनडे से भी आराम कर सकते हैं। द्रविड़ ने कहा था कि एशिया कप और विश्व कप नजदीक आने के साथ भारत के पास वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) में प्रयोग करने का यह आखिरी मौका है क्योंकि वे ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोटों के बाद अपने मध्य क्रम के संकट का जवाब ढूंढना चाहते हैं।

 

 

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा था कि ईमानदारी से कहूं तो यह हमारे कुछ खिलाड़ियों को आजमाने का आखिरी मौका था। हमारे पास 4 खिलाड़ी हैं जो घायल हैं और एनसीए (NCA) में हैं। एशिया कप और फिर विश्व कप के लिए कुछ दिन बचे हैं। हमारे पास समय की कमी है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि घायलों में से कुछ एशिया कप और विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे। लेकिन हम उन अवसरों को नहीं ले सकते। हमें अन्य लोगों को आज़माना होगा और उन्हें मौके देने होंगे ताकि सबसे खराब स्थिति में भी हमारे पास अच्छी टीम हो। ईमानदारी से कहूं तो एशिया कप से पहले 2-3 मैचों वाली इस तरह की श्रृंखला में कोहली और रोहित को खेलने से हमें कोई जवाब नहीं मिलता।

 

 

बता दें कि अगर विराट कोहली त्रिनिदाद में होने वाले तीसरे वनडे में नहीं खेलते हैं तो उनका अगला मुकाबला एशिया कप में सीधा पाकिस्तान से होगा। भले ही पाकिस्तान के खिलाफ विराट का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन मैच न खेलना उनकी लय को प्रभावित कर सकता है।