Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज के पहले 2 मुकाबले गंवा लिए हैं। गुयाना में रविवार को खेला गया दूसरा मुकाबला टीम इंडिया (Team india) ने दो विकेट से गंवा दिया। इसके साथ ही विंडीज की लीड 2-0 हो गई है। दोनों मैचों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को लेकर कई लूप होल देखने को मिले जोकि बीसीसीआई की सिरदर्द बढ़ाने वाले हैं। बहरहाल, टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए तिलक वर्मा के 41 गेंदों में 51 रनों की बदौलत 152 रन बनाए थे। जवाब में विंडीज टीम भले ही एक समय 129 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों अकिल हुसैन और अल्जारी जोसेफ ने बड़े शॉट लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 
 

 


इससे पहले टीम इंडिया की शुरूआत एक बार फिर से खराब रही थी। शुभमन गिल 9 गेंदों पर 7 तो सूर्यकुमार यादव 3 गेंदों पर एक रन बनाकर आऊट हो गए। तभी ईशान किशन और तिलक वर्मा ने पार्टनरशिप कर टीम स्कोर 50 से पार लगाया। ईशान 27 रन बनाकर रोमारियो शैफर्ड की गेंद पर बोल्ड हो गए। संजू सैमसन एक बार फिर से फ्लॉप रहे। वह 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तिलक वर्मा ने 41 गेंदों पर 51 रन बनाए और टीम का स्कोर 100 पार लगाया।

 

 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से जरूरत 24 रन बनाए लेकिन वह अल्जारी जोसेफ की खूबसूरत गेंद पर बोल्ड हो गए। इस दौरान अक्षर पटेल ने बहुमूल्य 14 रन बनाए। अर्शदीप ने 6 तो रवि बिश्नोई ने 8 रन बनाए। पुछल्ले बल्लेबाजी टीम इंडिया को 152 रन तक ले जाने में ही सक्ष्म हो पाए। 
 

 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरूआत खराब रही। हार्दिक पांड्या ने पहले ही ओवर में ब्रैंडन किंग और  जॉनसन चार्ल्स को आऊट कर दिया। चौथे ओवर में अर्शदीप ने स्ट्राइक करते हुए काइल मायर्स को पगबाधा आऊट कर दिया। मायर्स ने 7 गेंदों पर 15 रन बनाए। लेकिन एक छोर पर खड़े निकोल्स पूरण ने ताबड़तोड़ रन बरसाए और अपना अर्धशतक पूरा किया। पूरण 40 गेंदों में 67 रन बनाकर आऊट हुए। जबकि कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 21 रन बनाए। रोमारियो शैफर्ड बिना रन बनाए रन आऊट हो गए।

 

 

जेसन होल्डर और शिमरोन हेटमायर को युजी चहल ने एक ही ओवर में पवेलियन की राह दिखाकर भारतीय टीम की राह आसान कर दी। विंडीज को आखिरी 4 ओवरों में 24 रन चाहिए थे जबकि उनके पास सिर्फ दो ही विकेट पड़े थे। क्रीज पर अकिल हुसैन के साथ अल्जारी जोसेफ बने हुए थे। अकिल ने 10 गेंदों पर 16 तो अल्जारी जोसेफ ने 8 गेंद पर 10 रन बनाकर 19वें ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय

भारत : ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई