Sports

नई दिल्ली : भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने मंगलवार को फैसला किया कि वह धमकी भरा संदेश भेजने वाले पत्रकार की पहचान को उजागर नहीं करेंगे। साहा ने मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि वह ‘इंसानियत' के आधार पर पत्रकार के नाम का खुलासा नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि मैं इससे दुखी और आहत था। मैंने सोचा कि इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए और मैं नहीं चाहता था कि कोई भी इस तरह की धमकी का सामना करे। मैंने फैसला किया कि मैं लोगों के सामने चैट का खुलासा करूंगा, लेकिन उसके नाम को जाहिर नहीं करूंगा। मेरा स्वभाव ऐसा नहीं है कि किसी का करियर खत्म करने की हद तक किसी को नुकसान पहुंचाऊं। इसलिए मानवता के आधार पर उनके परिवार को देखते हुए, मैं फिलहाल नाम उजागर नहीं कर रहा हूं। लेकिन अगर ऐसी कोई पुनरावृत्ति होती है, तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। 

उन्होंने कहा कि मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया और इस मामले में मदद करने की इच्छा जताई। साहा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला (टेस्ट) के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है और भविष्य में चयन के लिए उनके नाम पर विचार किए जाने की संभावना नहीं है। भारतीय टीम प्रबंधन एक युवा खिलाड़ी को बैकअप विकेटकीपर के रूप में तैयार करना चाहता है। भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने साहा को भेजे गए धमकी भरे संदेश की निंदा की। बीसीसीआई ने सोमवार को कहा कि वह इस मामले की जांच करेगा। इस 37 वर्षीय विकेटकीपर ने 2010 में पदार्पण करने के बाद से 40 टेस्ट खेले हैं।