Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट विश्व कप 2019 के आयोजन में अब जब सिर्फ 100 दिन का समय बचा है और शायद इस बार इंग्लैंड सीमित ओवरों की इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के अपने इंतजार को खत्म करने में सफल रह सकता है। वहीं कुछ टीमें विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों में जुटी हैं। ऐसे में अगर टीम इंडिया के ये तीन चर्चित खिलाड़ियों की बात करें तो केएल राहुल, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे मिलेगा मौका ये तो उनके प्रदर्शन के आधार पर ही फैसला किया जाऐगा।

इसी को देखते हुए कई टीमों में नए-नए प्रयोग भी देखे जा रहे हैं। वहीं बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता ने ये जरूर कहा दिया है कि हमने 18 सदस्यों की खिलाड़ियों की टीम चुन ली है। तो आइए एक नजर डालते है। भारतीय टीम के ये तीन खिलाड़ियों के मौजूदा प्रदर्शन पर।

केएल राहुल
PunjabKesari
टेस्ट और टी20 में करियर की शानदार शुरुआत करने वाले केएल राहुल डेब्यू वनडे में शतक बनाने वाले पहले और एकमात्र भारतीय हैं। लेकिन उसके बाद उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले 3 मैच में एक अर्धशतक और 1 शतक बनाने वाले राहुल ने उसके बाद खेले 10 मैच में सिर्फ 1 अर्धशतक लगाया है। 

दिनेश कार्तिक 
PunjabKesari
टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी कार्तिक भारत के लिए 2004 में पहला वनडे खेलने वाले कार्तिक को पिछले दो सालों में गिने चुने मौके मिले हैं। इस मौकों पर उन्होंने भले ही बड़ी पारियों नहीं खेली है लेकिन नीचे आकर टीम की बल्लेबाजी में अच्छा योगदान दिया है। 2017 से अभी तक के आंकडें देखें तो वनडे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 82 की औसत से रन बनाये हैं। जो भारतीय टीम में विराट कोहली के बाद सबसे बेहतरीन है। इसी वजह से उन्हें विश्व कप टीम में जगह मिलनी चाहिए।

ऋषभ पंत 
PunjabKesari
आज के समय भारत के युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर पंत ने अभी तक सिर्फ तीन वनडे मैच खेले हैं लेकिन टेस्ट और टी20 में उन्होंने अपनी क्षमता दिखा दी है। उन्होंने वनडे मैचों में अभी तक कोई ऐसा प्रदर्शन नहीं किया है, जिससे टीम में उनकी जगह बनती हो लेकिन टेस्ट मैचों में जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर उन्होंने भरोसा दिखाया है।इसके बावजूद पंत कही बार मैच में गलत मौके पर बड़ा शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठते है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनका प्रदर्शन ऐसा रहा तो विश्व कप टीम में जगह बनाना उनके लिए मुश्किल हो जाऐगा।