Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के पूर्व ऑफ स्पिनर रेग स्कार्लेट का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। रेग लंबे समय से बीमार चल रहे और अपने जन्मदिन (15 अगस्त 1934) से एक दिन पहले बुधवार (14 अगस्त 2019) को अंतिम सांस ली। वेस्टइंडीज के लिए महज तीन टेस्ट मैच खेलने वाले स्कार्लेट ने अपने देश को कई स्पिन गेंदबाज दिए। इसी के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के भी कई टेस्ट क्रिकेटों को कोचिंग दी। 

PunjabKesari

रेग ने 1960 में संन्यास लिया था जिसके बाद वह इंग्लैंड चले गए और अपनी जिंदगी की 15 साल वहीं रहे। इस दौरान रेग ने नए क्रिकेटों को कोचिंग दी और कई माइनल लीग्स के लिए भी खेले। उन्होंने हेरिंगे क्रिकेट कॉलेज में भी योगदान दिया जिसने देश को कई शीर्ष काउंटी और टेस्ट खिलाड़ी दिए। जमैका वापस लौटने पर जमैका क्रिकेट एसोसिएशन में यूथ डेवलेपमेंट प्रोग्राम की देखरेख की और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग भी बने। 

रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) की मौत पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शोक जताया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा ने उनकी मौत पर कहा कि रेग एक निष्ठावान व्यक्ति थे, जिन्होंने इंग्लैंड में रहने के बाद भी वेस्टइंडीज क्रिकेट से प्यार किया। उन्होंने निस्वार्थ भाव से मैदान पर और मैदान के बाहर सेवा की। स्केरिट ने कहा, 'क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक मंडल, प्रबंधन और कर्मचारियों की ओर से हम उनकी पत्नी ट्रिश और परिवार के अन्य सदस्ययों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।' 

.
.
.
.
.