Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए  पाकिस्तान की टीम ऑकलैंड के मैदान पर तैयार है। पाकिस्तान ने बीते दिनों ही ऑस्ट्रेलिया से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज गंवाई है। इस दौरान पाक गेंदबाजों की रफ्तार पर कई तरह के सवाल खड़े हुए। टीम पाकिस्तान के नए कप्तान शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से पहले प्रेस वार्ता के दौरान पाक गेंदबाजों की कम होती स्पीड पर उठे सवालों के जवाब दिए। अफरीदी ने कहा कि हम खुद समझ नहीं पा रहे थे कि ऐसा कैसे हो रहा है।

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अफरीदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में स्पीड गन ने उन्हें आश्चर्यचकित किया। अफरीदी ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हम खुद बोर्ड (बड़ी स्क्रीन) देख रहे थे। क्या हम सचमुच इतने (धीमे) हैं ? हम समझ नहीं पाए। हम शुरू से ही गेंदबाजी कर रहे थे, इतना प्रयास कर रहे थे, फिर भी गति 132-133 (किलोमीटर प्रति घंटा) तक आ रही थी। हम आश्चर्यचकित थे और सोच रहे थे क्या यह निर्णय लिया गया है (प्रसारकों द्वारा) कि स्पीड गन इससे ऊपर नहीं जाएगी ?

 

 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान ने अफरीदी की गेंदबाजी रफ्तार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट से पहले कहा था कि अगर वह फिट नहीं है, अगर उसे कुछ समस्याएं हैं, तो मुझे लगता है कि उसे खेल से दूर जाने और उसे ठीक करने की जरूरत है। यदि आप ऐसे ही आगे बढ़ते रहे, तो आप एक मध्यम तेज गेंदबाज बनने जा रहे हैं। वह पूरे दिन 145, 150 (किलोमीटर प्रति घंटे) की गति से गेंदबाजी करता था और बहुत तेजी से गेंदबाजी करता था और गेंद को स्विंग कराता था। मैं अभी जो देख रहा हूं, हां वहां थोड़ी स्विंग है, लेकिन उसकी गति काफी कम है। 

 

बता दें कि शाहीन अफरीदी ने 2 मैचों में 41.62 की औसत से 8 विकेट लेकर श्रृंखला समाप्त की। पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज आमेर जमाल थे, जिन्होंने श्रृंखला में पदार्पण किया और तीन मैचों में 20.44 के औसत से 18 विकेट लिए। अब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को ऑकलैंड के मैदान पर खेला जाना है।