Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इस बात पर जोर दिया कि अगर टीम तीसरा टी20 मैच जीतना चाहती है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर करना चाहती है तो भारतीय बल्लेबाजों को पावरप्ले सेगमेंट का अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करने की जरूरत है। 

सेंट जॉर्ज पार्क में पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाजों शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल के शून्य पर आउट होने के बाद भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि प्रोटियाज ने दो ओवर में 6 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। 15 ओवर में 152 रन के संशोधित लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बिल्कुल विपरीत रही और मेजबान टीम ने केवल 2.5 ओवर में 42 रन बना लिए। 

सूर्यकुमार ने कहा, 'संदेश जोरदार और स्पष्ट था। उन्होंने (दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने) पहले पांच-छह ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। हम इसी क्रिकेट ब्रांड के बारे में बात कर रहे थे। लेकिन हम वास्तव में तीसरे टी20 मैच का इंतजार कर रहे हैं।' 

सबसे तेज 2000 टी20 रन बनाने वाले इस धाकड़ बल्लेबाज ने कहा कि भले ही रात का कुल स्कोर बराबर था, लेकिन उनके गेंदबाजों को बारिश और ओस पर काबू पाने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह एक बराबर स्कोर था। लेकिन यह (गेंदबाजी करना) थोड़ा कठिन था। लेकिन मैंने अपने लड़कों से कहा कि वे हमारे आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए तैयार रहें। लेकिन शिविर में मूड हमेशा खुश और उत्साह से भरा होता है क्योंकि मैंने उनसे कहा है कि जो कुछ भी मैदान पर होता है, उसे वहीं पर छोड़ दो।' 

पहला मैच बारिश में धुल जाने के बाद भारत को दूसरे मैच में डीएलएस नियम के तहत 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारत को तीसरे टी20आई मैच में जीत दर्ज करना जरूरी हो गया है ताकि सीरीज बराबर की जा सके।