Sports

नई दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने फिरोजशाह कोटला मैदान में मुंबई इंडियंस पर इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मिली जीत के बाद कहा कि पिछले दो मुकाबले काफी शानदार रहे और अगर टूर्नामेंट के बीच में कुछ मैच जीत लिए होते तो शायद परिदृश्य कुछ और होता। पोंटिंग ने कहा- लड़कों ने पिछले दो मैचों में अच्छा खेल दिखाया। हम कुछ और मैच भी जीत सकते थे, जिनमें हार हमें भारी पड़ी। शायद चार और पांच मैच ऐसे थे जिसमें हम जीत सकते थे। मुंबई की टीम पिछले मैचों में जीतकर यहां आयी और चेन्नई की टीम भी अच्छी थी जिसे हमने हराया। यह पूछने पर कि क्या हाल में अपनाई गई रणनीति वो पहले भी अपना सकते थे तो इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- शुरू में हमें पांच मैच विपक्षी टीम के मैदान पर खेलने थे जिसमें से हमने केवल एक जीता था। हमने शुरू में अनुभवी खिलाडिय़ों पर भरोसा दिखाया लेकिन युवा खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम हर खिलाड़ी को आजमाना चाहते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि कुछ खिलाड़ी नहीं खेल पाते। नेपाल के युवा गेंदबाज संदीप लामिचाने, अमित मिश्रा और हर्षल पटेल को तीन-तीन विकेट मिले। 

नेपाल के गेंदबाज लामिचाने के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर पोंटिंग ने कहा- उसने काफी अच्छी गेंदबाजी की। सैंडी (संदीप लामिचाने) में प्रतिभा है। अभिषेक शर्मा भी काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। उम्मीद करता हूं कि सैंडी का आईपीएल करियर लंबा और सफल रहे। पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के कप्तानी छोडऩे के बारे में उन्होंने कहा- इसका नकारात्मक असर पड़ा। सभी खिलाड़ी, हम सभी इस फैसले से हैरान थे। लेकिन यह साहसिक फैसला था जो टीम की बेहतरी के लिए था। इससे युवा श्रेयस अय्यर के कंधों पर कप्तानी की जिम्मेदारी आ गई जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। उन्होंने चुनौती स्वीकार की और टीम का नेतृत्व किया। 

मुंबई इंडियस के खिलाड़ी बेन कटिंग से जब पूछा गया कि जब वह टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे तो उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला। उनके साथ मयंक मार्कंडेय मौजूद थे। उन्होंने कहा- नहीं ऐसा नहीं है, वह काफी युवा खिलाड़ी है। हम इसी तरह की समस्याओं से जूझते रहे हैं, जिससे हमने कुछ मैच गंवा दिए।