Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पहली बार क्रिकेट टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। उन्होंने अर्नोस वेले ग्राउंड, किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट में अपने वर्चुअल क्वार्टर फाइनल में डकवर्थ-लुईस-स्टर्न (डीएलएस) पद्धति के माध्यम से बांग्लादेश को आठ रनों से हराया। राशिद खान की अगुवाई वाली टीम ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान ने इससे पहले ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड को तो फिर सुपर 8 चरण में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। बांग्लादेश पर जीत के साथ ही वह सेमीफाइनल में पहुंच गई है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया है।

 

Afghanistan Cricket team, Sreesanth, cricket news, sports, AFG vs BAN, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, श्रीसंत, क्रिकेट समाचार, खेल, अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश


पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत ने अफगानिस्तान की यात्रा की तारीफ की। उन्होंने एक शो के दौरान कहा कि श्रीसंत ने अफगानिस्तान के लिए वैश्विक समर्थन पर जोर दिया और स्थान और प्रोत्साहन प्रदान करने में बीसीसीआई की भूमिका को स्वीकार किया। क्रिकेट की दुनिया अफगानिस्तान से प्यार करती है। उन्हें घरेलू टीम जैसे आयोजन स्थल दिलाने के लिए बीसीसीआई को भी बहुत-बहुत धन्यवाद। अफगानिस्तान टीम को जिस तरह का प्रोत्साहन मिलता है वह अविश्वसनीय है। राशिद खान को बहुत सारा सम्मान। जिस तरह से वह नेतृत्व कर रहे हैं वह एक भाईचारे की तरह है।

 


श्रीसंत ने अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हम ट्रॉट को सचमुच वहां चिल्लाते हुए देख सकते थे। ट्रॉट को उस भूमिका में देखना बहुत अच्छा था। अफगानिस्तान उन योजनाओं को वास्तव में अच्छी तरह से लागू कर रहा था। मुझे लगता है कि यह उनके लिए एक सफलता है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने फाइनल में पहुंचने और अपना पहला आईसीसी खिताब सुरक्षित करने की दक्षिण अफ्रीका की क्षमता पर अपनी राय दी। हॉग ने रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं हेंड्रिक्स का भी सम्मान करता हूं, मैं वास्तव में उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में पसंद करता हूं। मैं उम्मीद है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा और फाइनल में पहुंचेगा।