Sports

चेन्नई (तमिलनाडु) : आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2023) के तहत भारत के खिलाफ अपने पहले मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उतनी सफेद गेंद की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेली जितनी भारत में खेल चुके हैं। कमिंस ने कहा कि उनकी टीम मेजबान टीम के खिलाफ खेलने को लेकर आश्वस्त थी, साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी टीम परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानती है।

 

 

कमिंस बोले- हमने पिछले 10 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत में अधिक सफेद गेंद क्रिकेट खेला है। हम स्थिति को अच्छी तरह से जानते हैं। सकारात्मक बात यह है कि हमने पिछले कुछ वर्षों में भारत के खिलाफ कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है...... हम 1980, 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में विश्व कप जीत का श्रेय नहीं ले सकते।

 

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने कहा कि विश्व कप के बारे में सबसे रोमांचक बात यह है कि यह एक अभियान की तरह लगता है। यह कुछ महीनों को विशेष बनाने की कोशिश करने की यात्रा है। एक कप्तान के रूप में मेरा पहला अभियान है और यह वास्तव में  विशेष है। वहीं, घरेलू मैदान पर खेलना किसी भी टीम के लिए फायदेमंद होता है क्योंकि प्रशंसक उनका उत्साह बढ़ाते हैं।

 


कमिंस ने मार्कस स्टोइनिस की फिटनेस पर भी अपडेट साझा करते हुए कहा कि यह "टच एंड गो" था। उन्होंने बताया कि अंतिम निर्णय की घोषणा टॉस के समय की जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडरों के बारे में कमिंस ने कहा कि वनडे क्रिकेट में ऑलराउंडर एक लक्जरी है। हम कैमरन ग्रीन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे लोगों को पाकर धन्य महसूस करते हैं। विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया रविवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में भारत से भिड़ेगा।